Fit India: पीएम मोदी ने खेल मंत्री व कोहली समेत विशेषज्ञों से की खास बात

fit india movement

आज गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिट इंडिया मूवमेंट के 1 वर्ष पूर्ण होने पर फिट इंडिया एज एप्रोप्रियेट फिटनेस प्रोटोकॉल लांच किया और देश के फिटनेस विशेषज्ञ व प्रभावशाली व्यक्तियों से बात की।

अच्छे स्वास्थ्य की कामना 

ऑनलाइन फिट इंडिया डायलॉग में खेल मंत्री किरण रिजिजू, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, मिलिंद सोमानी, फुटबॉल अफशान आदि कई लोग पीएम मोदी के साथ जुड़े।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि फिट इंडिया मूवमेंट की पहली सालगिरह पर मैं सभी देशवासियों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। 1 साल में यह मूवमेंट, मोमेंट ऑफ पीपल भी बन गया है। फिटनेस को लेकर देश में निरंतर जागरूकता में बढ़ोतरी हो रही है और एक्टिवनेस भी बढ़ी है।

दुनियाभर के देशों में भी चल रहे अभियान 

दुनिया के अनेक देशों ने फिटनेस को लेकर अनेक लक्ष्य बनाए हैं और उन पर अनेक मोर्चों पर काम कर रहे हैं। जैसे ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, ब्रिटेन, अमेरिका ऐसे अनेक देशों ने इस समय बड़े पैमाने पर फिटनेस का अभियान चल रहा है।

योग आसन व्यायाम घूमना दौड़ना स्वस्थ आहार तैरना यह सब अब हमारी nature conscious का हिस्सा बनता जा रहा है। फिट इंडिया मूवमेंट ने अपने प्रभाव और प्रासंगिकता को कोरोना काल में सिद्ध करके दिखाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here