Fit India Freedom Run 2.0 पर खेल मंत्री ने दिखाई हरी झंडी और की ये अपील

fit india freedom run 2.0

दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए Fit India Freedom Run 2.0 के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

खेल मंत्री Anurag Thakur ने कहा कि देशभर से युवा एक ही संकल्प लेकर जुड़े हैं कि फिट रहना है और फिट रखना है। तन, मन को स्वस्थ रखकर ही हम मजबूत देश का निर्माण कर सकते हैं। आजादी की 75वीं वर्षगांठ से जब 100वीं वर्षगांठ की तरफ चलेंगे तो हम सब पर निर्भर है कि 25 वर्षों में देश को किस दिशा में लेकर जाना है।

भारत के कोने-कोने में लगभग 750 ज़िलों में हर ज़िले के 75 गांवों में जाने का कार्यक्रम होगा। इन 75 गांवों में भी 75-75 युवा एक दिन में भागेंगे और आगे अलग-अलग परिवारों तक जाने का काम भी करेंगे।

fit india फ्रीडम रन 2.0 आज़ादी के 75 वर्ष को मनाने और भारत को फिट रखने का एक आह्वान है। हमने देशभर में 750 जगहों पर इसमें कई हितधारकों को शामिल किया है, सब ज़िलों में 75 गांव कवर किए जाएंगे और हर गांव में कम से कम 75 युवक इसमें हिस्सा लेंगे।

एक कड़ी बनेगी, हमें इस कड़ी को और बड़ा करना है ताकि 75वीं वर्षगांठ पर देशभर के कोने कोने से हर परिवार से लोग ‘फिटनेस की डोज़ आधा घंटा रोज़’ से जुडें। ग्रुप, स्थान, समय आप चुनिये लेकिन फिट इंडिया फ्रीडम रन में जरूर जुड़िये। देश और अपने परिवार को स्वस्थ रखिये।

Lucknow में भी आयोजन 

Fit India Freedom Run 2.0 के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत आज लखनऊ में नेहरू युवा केंद्र द्वारा फ्रीडम रन की शुरुआत की गई। यात्रा को मलिहाबाद से विधायक जय देवी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आज लखनऊ के विभिन्न ऐतिहासिक स्थानों पर भौतिक कार्यक्रम किया जा रहा है।

Jammu Kashmir: 15 अगस्त की तैयारियों के बीच सुरक्षाबलों पर हमला

युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय आजादी का अमृत महोत्सव- [email protected] समारोह के तहत देश भर में फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 का आयोजन कर रहा है। 12 मार्च, 2021 को आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान प्रधानमंत्री के उद्घाटन भाषण से प्रेरणा लेते हुए, युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय ने कार्यवाही और संकल्प @75 के स्तम्भ के तहत आजादी का अमृत महोत्सव के आयोजन की संकल्पना की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here