इंदौर टेस्ट का पहला दिन भारत के नाम

Indore test India
google

इंदौर में आज भारत बनाम बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की शुरुआत हो चुकी है, जिसमे पहले टेस्ट मैच में आज भारत ने आज बांग्लादेश की एक न चलने दी और महज पूरी टीम को मात्र 150 रन के निजी स्कोर पर ही समेट दिया।

टॉस –

बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लेकर भारत को गेंदबाजी सौंपने का फैसला लिया। इसके बाद भारतीय कप्तान के मुताबिक पिच पर अच्छी घांस होने पर प्लेइंग इलेवन में तीन तेज गेंदबाजों को मौका दिया और टीम इंडिया में तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की वापसी हुई है।

मैच का हाल –

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही और उसने अपने दोनों विकेट महज 12 रन के निजी स्कोर पर ही खो दिए। उसके बाद 31 रन के स्कोर पर मोहम्मद शमी ने बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया।बाद में  रहीम और मोमिनुल हक ने मिलकर 66 रनों की पारी की सबसे बड़ी साझेदारी की और टीम के स्कोर को 100 के करीब लेकर गए। उसके बाद विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा और बांग्लादेश के आखिरी 5 विकेट महज 10 रन के अंदर गिरे और उनके 6 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। और बांग्लादेश सिर्फ 150 रन का ही स्कोर खड़ा कर सकी।

इसके जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट रोहित शर्मा (6)के रूप में खोकर 86 रन बना लिए हैं और भारत अभी बांग्लादेश के स्कोर से 64 रन पीछे हैं, जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं. चेतेश्वर पुजारा (43*) और मयंक अग्रवाल (37*) नाबाद क्रीज पर मौजूद हैं।