कैमिकल फैक्ट्री में लगी आग, मौके पर पहुंची 4 दमकल गाड़ियां

उत्तर प्रदेश के औधोगिक शहर कानपुर में पनकी औद्योगिक क्षेत्र में एक रासायनिक भंडारण सुविधा (कैमिकल फैक्ट्री) में भीषण आग लग गई है। इस घटना की सुचना मिलते ही आग को बुझाने के लिए मौके पर 4 दमकल गाड़ियां पहुंच गई हैं। सुनने में आया है कि आग इतनी ज़्यादा खतरनाक लगी हुई है कि फैक्ट्री के अंदर लगातार धमाकों की आवाज़ें आ रही हैं। इस भयावह घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है और लोग डरे हुए हैं।

कानपुर मेट्रो परियोजना: अब तक इतना हुआ काम

पनकी की कैमिकल फैक्ट्री में लगी आग के सम्बन्ध में फायर ऑफिसर एमपी सिंह ने कहा है कि “गोदाम में 200 ड्रमों में लगभग दो लाख लीटर थिनर जमा था। हम इसे बंद नहीं कर पा रहे हैं और आग को फैलने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं। हमें अगले एक घंटे में इसे नियंत्रित करने की उम्मीद है। एक व्यक्ति टैंकर की चपेट में आ गया है लेकिन इस आग में कोई भी जनहानि नहीं हुई है”।

फिलहाल फैक्ट्री में लगी आग को दमकल की गाड़ियां बुझाने का प्रयास कर रही हैं। यह आग इतनी ज़्यादा खतरनाक लगी हुई है कि इसने बगल वाली कागज फैक्ट्री को भी आग की चपेट में ले लिया। आग रेलवे लाइन के पास ही लगी हुई है। कागज़ की जो फैक्ट्री आग की चपेट में आ गई है वह स्वरूप नगर निवासी मनीष अग्रवाल की फैक्ट्री है। मनीष अग्रवाल का कहना है कि फैक्ट्री के सामने खड़ी हुई गाड़ियां और केमिकल के टैंकर भी आग की चपेट में आ गए हैं।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven − 3 =