सड़क जाम करने के आरोप में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर दर्ज FIR

BJP
google

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में प्रदर्शन के दौरान सड़क जाम करने के आरोप में भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। बीजेपी के 30 कार्यकर्ताओं पर धारा 144 का उल्लंघन करने और सड़क जाम करके हनुमान चालीसा का जाप करने का आरोप लगा है। वहीँ सीएए और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन के बीच में केंद्र सरकार ने अगले वर्ष राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को अपडेट करने का निर्णय ले लिया है।

अलीगढ़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर लिखाए जाने पर सिविल लाइंस के सर्कल अधिकारी ने कहा है कि “धारा -144 के उल्लंघन के लिए लगभग 30 व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। वे सड़क अवरुद्ध करके हनुमान चालीसा का जाप कर रहे थे”। अलीगढ विश्वविद्यालय (AMU) में सीएए के खिलाफ ज़बरदस्त प्रदर्शन किया गया था जिसे लेकर पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया और उनपर आंसू गैस के गोले भी दागे थे।

कलकत्ता में CAA के समर्थन में बीजेपी की रैली,हजारो लोग आये समर्थन में

अलीगढ़ के शाहजमाल और देहलीगेट में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद पुलिस ने प्रदर्शकारियों के 1 लाख से अधिक पोस्टर लगवा दिए हैं जिसमे से 16 से ज़्यादा लोगों के नाम व पते पुलिस को मिल चुके हैं। पुलिस अब इनकी तलाश कर रही है और जगह जगह दबिश दे रही है। पुलिस ने दंगाइयों का नाम और पता देने वालों को 5-5 हज़ार रूपए का इनाम देने की भी घोषणा किया है।