10 दिनों में Black List होगा पकिस्तान,जाने वजह

fatf
image source - google

पकिस्तान को अगले महीने जोर का झटका लग सकता है। फ़रवरी में FATF निर्णय करेगा की पाकिस्तान को Grey List में रखना है या उसको Black List करना है। बता दें इससे पहले एफएटीएफ की बैठक अक्टूबर में हुई थी। जिसमे पाक को चेतावनी दी गयी और 150 सवालों के जवाब माँगा गया है। यदि पाक इन सवालों के जवाब नहीं देता है तो पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट कर दिया जायेगा।

FATF क्यों करेगा Black List

जैसा की पूरी दुनिया जानती है की पाकिस्तान आतंकवादियों को बढ़ावा देता है और उनकी मदत पैसे आदि से करता है। FATF इस तरह की गतिविधियां करने वाले देशों पर नजर रखता है और उनको विश्व स्तर पर बैन कर सकता है। जिसकी वजह से उस देश को आर्थिक मदद मिलना मुश्किल हो जाती है। पाकिस्तान पहले ही इस सूची में गया होता पर चीन ,मलेशिया और तुर्की ने पाक का समर्थन किया और ब्लैक लिस्ट होने से बचा लिया। बता दें भारत भी FATF का सदस्य है।

DownloadHub 2020 : 720p New Bollywood, Hollywood, and South Hindi Dubbed download

किस तरह के सवाल पूछे गए पाक से

Finacinal Action Task Force (FATF) ने 3 महीने के समय के साथ 150 सवाल भी दिए है। ये सवाल मनी लांड्रिंग,आतंकियों को सहयोग करने को लेकर होंगे। इससे पहले जब पाकिस्तान से आतंकवाद पर रोक लगाने को लेकर सवाल पूछे गए थे तो ज्यादातर सवालों के जवाब नहीं दे पाया और ग्रे लिस्ट होना पड़ा। यदि इस बार भी ऐसा ही हुआ तो पाक को Black List होने से कोई नहीं बचा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here