पाक के ग्रे लिस्ट से निकलने का रास्ता साफ कर रहा चीन

fatf
image source - google

पाकिस्तान का सदाबहार दोस्त चीन FATF की बैठक में पाक को फिर समर्थन दे सकता है और इसकी वजह से पाकिस्तान ब्लैक लिस्ट होने से बच जायेगा। बता दें 16 फरवरी को FATF की बैठक होनी है। जिसमे पाकिस्तान की किस्मत का फैसला होना है। अभी पाकिस्तान ग्रे लिस्ट में है और इससे निकलने की पूरी कोशिश कर रहा है।

इससे पहले भी जब FATF पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट करने जा रहा था तब भी चीन, तुर्की और मलेशिया ने पाकिस्तान का खुल कर समर्थन किया था। जिसके बाद FATF ने पाक को ग्रे लिस्ट में ही रखने का फैसला किया था और 150 सवाल सौंपे थे। जिसका जवाब इस बार होने वाली बैठक में पाकिस्तान को देना होगा। ये सवाल आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद,लश्कर-ए-ताइबा जैसे और कई छोटे बड़े आतंकी संगठनों के खिलाफ की गयी कार्यवाही को लेकर है।

JNU व JMI में देश विरोधी नारे लगाने वालों का इलाज करेंगे बालियान

मालूम हो की भारत भी FATF का सदस्य है पर इस बार Financial Action Task फाॅर्स की बैठक की मेज़बानी चीन कर रहा है और अभी से ही पाक को समर्थन देना शुरू कर दिया है। चीन ने पाकिस्तान की झूठी तारीफ की और कहा की ‘आतंकियों के खिलाफ उठाये गए कदम की FATF को प्रशंशा करनी चाहिए।’ जबकि पूरी दुनिया जानती है की पाकिस्तान ने आतंकियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की है। अब देखना होगा की इस बैठक में क्या निर्णय लिया जायेगा। अगर पाकिस्तान को 3 दशों का समर्थन मिल जाता है तो वो ग्रे लिस्ट से बहार आ सकता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here