Dil Bechara देख भावुक हुए फैंस , बोले दिल जीत लिया Sushant ने

Dil Bechara
image source - google

कल 24 जुलाई को शाम 7:30 बजे Sushant singh rajput की फिल्म “Dil Bechara” Disney Hotstar पर रिलीज़ की गयी। Sushant की आखिरी मूवी को देखने से पहले ही fans भावुक हो गए। Dil Bechar फिल्म ने Sushant की यादो को एक बार फिर से ताजा कर दिया।

असल ज़िंदगी में अपने सपनो को अधूरा छोड़ गए सुशांत फिल्म में सिखाते हैं की एक अधूरे सपने को पूरा करना कितना ज़रूरी हैं। “Chhichhore” के बाद एक बार फिर सुशांत ने लोगो को emotional कर दिया हैं। अपनी आखिरी फिल्म के ज़रिये भी उन्होंने ज़िंदगी जीने का message दिया हैं।

फिल्म एक Love Story हैं। Sushant का चुलबुला किरदार लोगो के दिल को छू लेने की ताकत रखता हैं। लीड एक्ट्रेस के तौर पर सुशांत के साथ डेब्यू करने वाली Sanjana Sanghi काफी cute और अपने किरदार में जमती नज़र आयी हैं। Dil Bechar में दोनों की chemistry काफी खास हैं, फिल्म में ढेर सारे क्यूट moments हैं जो दर्शकों को काफी अच्छे लगे। Swastika Mukherjee ने फिल्म में Sanjana Sanghi (kizzie) की मां का किरदार बखूभी निभाया है।

Film story -‘एक था राजा एक थी रानी दोनों मर गए खत्म कहानी’

कहानी शुरू होती हैं kizzie basu की आवाज़ से जिनका किरदार निभा रही हैं Sanjana Sanghi , kizzie एक बंगाली परिवार से हैं, जो जमशेदपुर में रहती हैं। kizzie को thyroid cancer है और अपने साथ हमेशा एक ऑक्सीज़न सिलेंडर लेकर घूमती है। वो अपनी ज़िंदगी से बिलकुल खुश नहीं हैं। उसकी लाइफ में एंट्री होती है Immanuel Rajkumar junior उर्फ Manny ( Sushant singh rajput ) की जो काफी चुलबुला है।

फिल्म में Sushant को Rajnikant का फैन दिखाया गया हैं। Manny के आते ही kizzie की ज़िंदगी बदल जाती हैं। उसे जीने की वजह मिल जाती हैं। फिल्म शुरू होती है इस डायलॉग के साथ:- प्यार नींद की तरह होता है, धीरे-धीरे आता है और फिर आप उसमें खो जाते हैं।’ और एक था राजा, एक थी रानी, दोनों मर गए, लेकिन कहानी यहां ख़त्म नहीं होती है।’ kizzie के एक अधूरे सपने को पूरा करने Manny उसको पेरिस ले जाता हैं। kizzie को अपने पसंदीदा म्यूजिशियन और राइटर Aftab Khan (Saif Ali Khan) से मिलना है, जिसने एक गाना अधूरा छोड़ा है।

लेकिन आफताब के बारे में kizzie ने जैसा सोचा था वह उसके एकदम अपोजिट बददिमाग निकलता है। मौत से लड़ते-लड़ते kizzie और Manny दोनों करीब आ जाते हैं। कीजी के हर सपने को पूरा करने की Manny पूरी कोशिश करता है पर आखिर में खुद जिंदगी से खुशी-खुशी लड़ते हुए चला जाता है। लेकिन मरते-मरते भी kizzie को जीवन में प्यार देकर खुश रहने का मंत्र दे जाता है।

कई बड़ी हस्तियों ने भी किया tweet

Sushant के लिए भावुक होते हुए कई actors ने उनका फिल्म पोस्टर tweet किया। जैसे Anupam Kher, Kangana Ranaut, Kriti Sanon, Bhumi Pednekar, Rajkummar Rao, Anushka Sharma, Ritesh Deshmukh और Rhea Chakraborty सहित कई celebraties शामिल हैं। आपको बता दे सुशांत की ex girlfriend रह चुकी Ankita Lokhande ने फिल्म शुरू होने से पहले instagram पर फिल्म का एक मोशन पोस्टर शेयर किया। इसी के साथ उन्होंने emotional caption लिखा From “pavitra rishta” to “dil bechara” One last time !!! ‘पवित्र रिश्ता से लेकर दिल बेचारा तक, एक आखिरी बार.’..

ज़िंदगी और मौत से जुडी हैं कहानी

‘जन्म कब लेना हैं और मरना कब है ये हम डिसाइड नहीं कर सकते, लेकिन ज़िंदगी कैसे जीना है वो हम डिसाइड कर सकते हैं।’ फिल्म में Sushant यह सीखा गए हैं की मौत एक न एक दिन तो आनी ही है और हम नहीं जानते वो कब आएगी। लेकिन ज़िंदगी को कैसे जीना हैं यह तो हमारे बस में हैं। इसी dialogue के साथ मूवी में भी Sushant का अंत हो जाता हैं। जो आपकी आँखों में आंसू ला देगा।

IMDb Rating

Fans की वज़ह से फ़िल्म ने IMDb Rating पर भी अपना रिकॉर्ड बनाया। फ़िल्म को 10 में पूरे 10 की रेटिंग मिली, जो अपने आप में रिकॉर्ड है। हालांकि, इस वक्त रेटिंग 9.8 है। कुछ फैंस ख़राब रेटिंग देने वालों को ट्रोल भी कर रहे हैं। वहीं fans IMDb पर Rating को 10 पहुंचाने की कोशिश में लगे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here