किन्नरों ने की एक अनूठी पहल, जरूरतमंदों को बांटा राशन सामग्री

किन्नरों ने की अनूठी पहल, जरूरतमंदों को बांटा राशन

लोगों को बधाई देने वाले किन्नर भी लॉकडाउन और महामारी के इस दौर में समाजसेवा के काम में बढ़ चढ़कर अपना योगदान दे रहे हैं। वे असहाय और गरीब मजलूमों को बिना किसी सरकारी सहायता के राशन सामग्री बाँट रहे है।

आज समाज में कोरोना जैसी इस गंभीर महामारी से समाज का हर तबका परेशान है लेकिन उनमे सबसे ज्यादा गरीब मजदूर और बेसहारा लोग परेशान है। लॉक डाउन की वजह से मलिन बस्तियों में रहने वाले लोगों तक खाने-पीने की राशन सामग्री नहीं पहुंच पा रही है। इन सबकी सहायता करने का बीड़ा समाज के एक ऐसे वर्ग ने ली है जो लोगों से पैसा लेता था और उनको दुआएं देता था।

किसी के घर शादी ब्याह हो या संतान प्राप्ति, हर एक अवसर पर किन्नर समाज को खुशी के माहौल में लोग पैसा देते हैं और बदले में उनसे हजारों दुआएं लिया करते हैं। आपको बता दे की आज उसी तबके ने गरीबों एवं असहाय लोगो के बीच जाकर खाने पीने का सामान बांटा।

Coronavirus : कई क्षेत्रों को बंद करने का लखनऊ डीएम ने दिया आदेश

राजधानी लखनऊ में जहां एक तरफ लोग कोरोना जैसी महामारी से और लॉक डाउन से परेशान हैं। वही दूसरी तरफ किन्नर समाज ने गरीबों एवं जरुरतमंदो की मदद कर आज दुआ देने के बदले उन गरीबों को राशन बाँट कर उनसे दुआएं ली हैं।

यह कदम उन लोगों के लिए एक सीख है जो लोग धन सम्पदा होने के बावजूद भी इस महामारी में गरीबों की सेवा नहीं कर पा रहे हैं। अब देखना यह होगा कि किन्नर समाज से इस कदम से प्रेरित होकर समाज के और कितने लोग गरीबों की मदद करने के लिए आगे आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here