जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

Encounter between security forces and terrorists
image source - google

जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने वहां पहुंचकर इलाके को घेर लिया। खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्यवाही की।

इलाके में दो आतंकी हैं, जो कि हिजबुल मुजाहिद्दीन के लिए काम करते हैं। अब तक मिली जानकारी के अनुसार एक आतंकी सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। जबकि इस मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हुआ है। आतंकवादी स्थानीय घरों में छुपे हुए हैं और अभी भी मुठभेड़ जारी है।

इससे पहले जम्मू कश्मीर में 6 मई को सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नायकू और उसके साथी को मार गिराया था और 3 मई को हंदवाड़ा में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर हैदर को भी सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया था। हालांकि इस मुठभेड़ में सेना के 5 जवान भी शहीद हुए थे।

कोरोना संकट के बीच भी पाकिस्तान लगातार आतंकियों की घुसपैठ भारत में कराने पर लगा हुआ है। मई 2020 तक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कई बार मुठभेड़ हुई है। जिसमें 60 से ज्यादा आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मारा है। जबकि आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के अब तक 10 जवान भी शहीद हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here