लोहिया संस्थान में कर्मचारियों ने आखिर क्यों किया कार्य बहिष्कार ? जाने…

employees boycott at Lohia
Lucknow

लखनऊ:। जहां पूरा देश कोरोना महामारी के प्रकोप से जूझ रहा है तो वहीं Corona काल कि इस संकट घड़ी में राजधानी लखनऊ के डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल में सभी कामों को ठप करते हुए नारेबाजी चल रही है।

आपको बता दें की यह नारेबाजी चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी और सफाई कर्मी मिलकर कर रहे हैं और उन्होंने अस्पताल में कार्य बहिष्कार भी किया है। इतना ही नहीं क्लीनिंग स्टाफ और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के साथ फार्मासिस्ट संघ ने भी कार्य बहिष्कार कर दिया है।

कर्मचारियों की कार्य बहिष्कार करने की वजह

अस्पताल में हो रहे विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की वजह यह है कि अस्पताल में काम करने वाली महिला सफाई कर्मी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ जाने के बाद उस कर्मचारी के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया व अभद्रता की गई, और तो और इलाज देने के बजाय उसे घर भेज दिया गया।

मरीजों को हो रही परेशानी

अस्पताल कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार करने का सीधा असर यहां आने वाले मरीजों पर पड़ रहा है। जिसके चलते यहाँ जच्चा बच्चा विभाग, ओपीडी, सभी आपरेशन थिएटर, सभी वार्ड, एक्स रे, अल्ट्रासाउंड, एमआरआई, पैथोलॉजी, समेत लगभग सभी विभाग के काम बाधित हो रहे हैं। इसके अलावा कोरोना काल में क्लीनिंग स्टाफ के काम न करने से संक्रमण का खतरा भी बढ़ने की आशंका बढ़ गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here