लखीमपुर खीरी : हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद मिलादुन्नबी का पर्व, नहीं निकाला जायेगा जुलूस

Lakhimpur Kheri

लखीमपुर खीरी :। पूरे देश में मुस्लिम समुदाय का पर्व जस्ने ईद मिलादुन्नबी यानी कि पैगम्बर हुजूर मोहम्मद साहब (स0 अ0) की योमें पैदाइश बहुत ही हर्षोउल्लास और अकीदत के साथ मनायी जा रही है। वहीं हुजूर साहब की योमे पैदाइस के मौके पर नगर की मस्जिदों और नगर को सजाया जा रहा है और जगह-जगह लगरें आम भी किया जा रहा है।

कोविड 19 के चलते नहीं निकलेगा जुलूस 

इसी के चलते लखीमपुर खीरी जिले के तहसील पलिया में भी कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब की योमे पैदाइस बहुत ही धूमधाम और अकीदत के साथ मनाई गयी। इस मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोगों के द्वारा मस्जिदों और अपने घरों को रंगबिरगी बिजली की झालरों से सजाया गया। यहीं नहीं पूरे नगर में जगह-जगह सड़को पर मुस्लिम युवाओं के द्वारा सुंदर-सुंदर गेट भी बनाये गए जिन्हें बिजली की झालरों से रोशन किया गया। साथ ही जगह जगह लगरें आम भी किया गया जिसमें कहीं युवाओं के द्वारा खीर बांटी गयी तो कहीं चाय।

इस मौके पर रजा मस्जिद के मौलाना महमूद रज़ा ने बातचीत में बताया कि, कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए सरकार की गाइड लाइन के अनुसार ही हुजूर साहब की योमे पैदाइस मनाई जा रही है। वहीं इस मौके पर हर साल निकाले जाने वाला जुलूसे मोहम्मदी भी नहीं निकाला जायेगा।

रिपोर्ट:-फारुख हुसैन…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here