शिक्षा मंत्री का बयान-गांधी जयंती पर विपक्ष कर रहा है फर्जी बयानबाजी

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने बयान दिया है की गांधी जयंती पर विपक्ष कर रहा है फर्जी बयान बाजी। जब मौका आया तो नदारद है, हमने और हमारी सरकार ने लगातार काम किया है। हम हर क्षेत्र में विकास कर रहे है।

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा-कि जो कांग्रेस जीवन भर गांधी जी के नाम कि रोटी सेकती आयी है, वही आज सदन की कार्यवाही से नदारद है, और सिर्फ भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है जिसने 150वी जयंती पर ऐतिहासिक चर्चा करने की शुरुआत की है।

सतत विकास के बारे में पूछे जाने पर शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी जी ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि हम पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में में रखते हुए अपनी आने वाली पीढ़ी को एक सुरक्षित भविष्य दे सकें।

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षक संघ द्वारा शिक्षा मंत्री का सम्मान समारोह

साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा-कि अब हर स्तर पर काम हो रहा है शिक्षा की गुणवत्ता का ध्यान रखा जा रहा है और सरकार नई ट्रान्सफर नीति भी ला रही है जिसमे आर्मी के जवानों की पत्नियों को मनमानी जगह तैनाती भी दी जाएगी। अगर पति पत्नी दोनों दूर है, अगर वो चाहते है तो उनको साथ मे किया जाएगा।

शिक्षा में नवीनीकरण के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने स्कूलों में योग व खेलकूद को अनिवार्य करने तथा प्रेरणा ऐप लागू करवाने की बात कही।