लखनऊ : बेसिक शिक्षा मंत्री डॉo सतीश द्विवेदी ने सभी अधिकारियों को दिए ये निर्देश…

Education Minister Dr. Satish Dwivedi
Lucknow

लखनऊ:। उत्तर प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉo सतीश द्विवेदी ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों, जिला पंचायतराज अधिकारियों और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि ग्राम पंचायतों द्वारा बनाए जा रहे सार्वजनिक शौचालय,प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के परिसरों मे ना बनाया जाए।

  • प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉo सतीश द्विवेदी का प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों, जिला पंचायतराज अधिकारियों और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए और कहा की ग्राम पंचायतों द्वारा बनाए जा रहे सार्वजनिक शौचालय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के परिसरों में ना बनाये जाएं।
  • डॉ द्विवेदी ने बताया कि प्रदेश के कई ग्राम पंचायतों से आम जनता, विद्यार्थियों और शिक्षकों के माध्यम से या शिकायतें प्राप्त हो रही थी कि ग्राम पंचायतों द्वारा स्कूलों के परिसरों में सार्वजनिक शौचालय बनाया जा रहे हैं।
  • उन्हौनें कहा कि स्कूल के परिसर केवल विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के उपयोग के लिए है। पूरे गांव के प्रयोग के लिए बन रहे सार्वजनिक शौचालय से स्कूलों के परिसरों में ना केवल विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को असुविधा होगी ही और स्कूल बंद होने के बाद गांव के लोग भी उसका उपयोग नहीं कर पाएंगे।
  • उन्हौनें यह भी कहा कि जिन ग्राम पंचायतों के प्रधानों द्वारा ऐसा किया जाएगा उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here