बिजली बकाएदारों के लिए शासन शुरू किया आसान किश्त योजना

google

उत्तर प्रदेश में बिजली बकाएदार उपभोक्ताओं के लिए शासन ने आसान किश्त योजना शुरू किया है जिससे सभी उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है। इस योजना के तहत ग्रामीण उपभोक्ता 24 मासिक किश्त तथा शहरी उपभोक्ता 12 मासिक किश्त में अपना बकाया बिजली के बिल का भुगतान कर सकेंगे। यह योजना 11 नवम्बर से लागू हो जाएगी।

सरकारी विभाग ही बिजली विभाग को दिखा रहे हैं ठेंगा

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा ने यह जानकारी दिया उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया कि “ग्रामीण और शहरी उपभोक्ता ‘आसान किश्त योजना’ का लाभ लेने के लिए 11 नवंबर से 31 दिसम्बर के बीच अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके लिए 31 अक्टूबर 2019 तक के बकाया की मूल राशि (सरचार्ज रहित) का 5% या 1500 रुपये जमा करने होंगे”।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि “4 किलोवाट तक के ग्रामीण और शहरी उपभोक्ताओं के 31 अक्टूबर तक के बकाया को किश्तों में जमा करने का सुनहरा अवसर। ‘आसान किश्त योजना’ के जरिए ग्रामीण उपभोक्ताओं को 24 मासिक किश्तों और शहरी उपभोक्ताओं को 12 मासिक किश्तों में बिल जमा करने की सुविधा देने के आदेश दिए”।

वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी केके सिंह का कहना है कि यह सुविधा उपभोक्ताओं के हिट के लिए शुरू की गई है। इस योजना के ज़रिये उपभोक्ता अपने बकाया बिजली के बिल से निजात पा सकते हैं।