बिजली विभाग की लापरवाही से हुई प्राइवेट लाइनमैन की मौत, कर्मचारी फरार

UP : जनपद मुरादाबाद के थाना कटघर में बिजली उपकेन्द्र से शटडाउन लेकर बिजली पोल पर चढ़े प्राइवेट लाइनमैन की अचानक करंट लगने पर पोल से नीचे आ गिरा। कुछ ही देर में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस मामले में दलपतपुर बिजली उपकेंद्र पर तैनात एस० एच० ओ नजर सिंह की लापरवाही सामने आ रही है।

घटना की सूचना मिलते ही दलपतपुर बिजली उपकेन्द्र के कर्मचारी ताला लगाकर मौके से फरार हो गए। बिजली उपकेंद्र पर प्राइवेट  लाइनमैन के पद पर तैनात था। बताते हैं कि गुरुवार सुबह लगभग ग्यारह बजे जामा मस्जिद मार्ग पेट्रोल पम्प के पास ग्यारह हज़ार की लाइन पर काम कर रहा था।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बरकत अली मोबाइल कॉल कर दलपतपुर बिजली उपकेंद्र से शटडाउन लिया था। जिसके बाद वह तार जोड़ने के लिए बिजली पोल पर चढ़ गया। तार जोड़ते समय एस० एच० ओ० नजर सिंह ने फिटर लगा दिया जिससे तारों में करेन्ट चालू हो गया।

कांग्रेस ने भाजपा को सवालों में घेरते हुए उठाए महंत नरेंद्र गिरी की मौत पर सवाल

तार की चपेट में आते ही वह करंट लगने से जमीन पर आ गिरा। कुछ ही देर में उसकी दर्दनाक मौत हो गई। बिजली से मौत होने की सूचना जब उसके परिजनों को मिली तो परिवार में कोहराम मच गया। घटना के बाद सूचना पर पहुंची और कटघर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। मृतक के परिवार में पत्नी,चार लड़की व तीन लड़के हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here