हर वर्ष की तरह इस बार भी पूरी तैयारियों से खुलने जा रहा दुधवा टाइगर रिजर्व

Dudhwa Tiger Reserve is going to be opened
Lakhimpur Kheri

लखीमपुर खीरी :। जिले के तहसील पलिया के इंडो नेपाल बॉर्डर पर बसा दुधवा टाइगर रिजर्व हर वर्ष की तरह इस बार भी पूरी तैयारियों से खुलने जा रहा है, जिसको लेकर पार्क-प्रशासन की तैयारियां तेज हो गई हैं। इस बार कोरोना काल के चलते पार्क को सैलानियों के लिए बंद कर दिया गया था, जिससे कि कोरोना का संक्रमण वन्य जीवो में न फैल सके।

 

वहीं एक बार फिर पूरी तैयारियों के साथ 15 नवंबर की जगह अब 1 नवंबर को दुधवा खुलने के आगाज को लेकर पार्क प्रशासन की तैयारियां पूरी तरह से तेज नजर आ रही है । जिसको लेकर दुधवा की दीवारों पर बाघ की वॉल पेंटिंग की जा रही है तो कहीं स्लोगन लिखे जा रहे हैं जिससे कि दुधवा में आने वाले पर्यटक आकर्षित हो सकें और खुशी से दुधवा में खुले में विचरण कर रहे वन्यजीवों के दीदार कर सके, देखा जाए तो कोरोना वायरस की वजह से इस बार पार्क प्रशासन ने बहुत से निर्देश भी जारी किए हैं।

इन्हीं तैयारियों का निरीक्षण करने के लिए आज दुधवा के फील्ड डायरेक्टर संजय कुमार पाठक दुधवा पहुचे जहां पर उन्होने दुधवा के, डिप्टी डायरेक्टर मनोज सोनकर और, वार्डन एस के अमरेश, दुधवा की मौजूदगी में पार्क की व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए दिशा निर्देश दिए। साथ ही तैयारियों को जल्द से जल्द पूरा करने के भी निर्देश दिए जिससे कि 1 नवंबर को दुधवा के कपाट सैलानियों के लिए एक बार फिर खुल सके और सैलानी दुधवा में खुले में विचरण कर रहे वन्यजीवों के दीदार कर सकें।

रिपोर्ट:-फारुख हुसैन…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here