सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट अशफाक उल्ला खान प्राणी उद्यान का निरिक्षण…

Dream Project Ashfaq Ulla Khan Zoological Park
image source - google

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट अशफाक उल्ला खान प्राणी उद्यान का अंतिम निरीक्षण आज प्रदेश के वन एवं जीव मंत्री दारा सिंह चौहान ने किया। बता दें उत्तर प्रदेश का यह तीसरा ऐसा चिड़ियाघर होगा जो इको फ्रेंडली होगा।

चिड़ियाघर में टॉय ट्रेन की भी व्यवस्था की जाएगी जिससे दर्शकों के आने जाने में सहूलियत हो गोरखपुर के चिड़ियाघर में तितलियों के लिए एक अलग से भवन बनवाया गया है, जो दर्शकों के लिए काफी रोमांचक होगा।

उसके बाद आयोजित प्रेस वार्ता में बोलते हुए वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने कहा कि मैं माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को धन्यवाद ज्ञापित करता हूं कि उत्तर प्रदेश का सबसे बेहतरीन चिड़ियाघर और मुख्यमंत्री जी का ड्रीम प्रोजेक्ट गोरखपुर में शुरू होने जा रहा है।

इसके साथ ही उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को भी धन्यवाद दिया की उनके सक्रिय होने की वजह से जल्दी से जल्दी चिड़ियाघर में जीव जंतुओं का आगमन हो चुका है।

Farm Bill: संसद में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने विपक्ष को दी चुनौती

वन्य जीव मंत्री ने कहा कि सिर्फ गोरखपुर ही नहीं पूरे पूर्वांचल की अभिलाषा है कि उत्तर प्रदेश के सबसे बेहतरीन चिड़ियाघर गोरखपुर में देखने को मिलेगा। जैसा कि आप सभी ने देखा कि बाड़े बहुत ही अत्याधुनिक और बहुत ही अच्छे बने हैं इसके साथ ही 1 मंत्री ने बताया कि 3 मार्च तक लगातार जानवरों का आना चिड़ियाघर में जारी रहेगा।

रिपोर्टर – Pradeep Anand Srivastva

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here