MSMI इकाइयों को पुनर्गठित करने के लिए डॉ. सहगल ने किया बैठक

google

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव उधम डॉ. नवनीत सहगल ने कई समस्याओं से जूझ रही एमएसएमई इकाइयों को आर्थिक रूप से सुद्रढ़ बनाने के लिए विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक किया। उन्होंने निर्देश दिया कि जनपद स्तर पर उपायुक्त आयोग की अध्यक्षता में कमेटी बनाई जाए और इसमें औधोगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों को शामिल करके नियमित रूप से इसका अनुश्रवण सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही बैंकर्स के सहयोग से उधमियों की समस्याओं का निराकरण प्रभावी तौर पर कराया जाए।

डॉ. नवनीत सहगल ने कहा कि जो इकाइयां किसी वजह से बंद होने की कगार पर हैं उनकी सूचि बनाकर जनपदीय अधिकारी उनकी समस्याओं का समयबद्ध तरीके से निस्तारण सुनिश्चित करें तथा इकाइयों के फिर से शुरू करने के लिए उधमियों को हर संभव मदद और सहयोग प्रदान करें। उन्होंने निर्देश दिया कि मंडल / ज़िले स्तर पर आयोजित होने वाली उधोग बंधु की बैठकों में भी प्रमुख रूप से इसको भी एजेंडा बिन्दु बनाया जाए और जिलाधिकारी के सहयोग से रूग्ड़ इकाइयों के पुनर्संचालन के लिए ठोस कदम उठाए जाएं।

आज होगी कैबिनेट बैठक ,जानिए किन प्रस्तावों को दी जाएगी मंजूरी

प्रमुख सचिव डॉ. सहगल ने यह बैठक सोमवार को लोकभवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष पर किया। बैठक के दौरान एमएसएमई के विशेष सचिव प्रदीप कुमार, व्यवसायिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव राजेंद्र प्रसाद, एसएलबीसी के डीजीएम बीएस लूथर समेत अग्रादि बैंकों के प्रतिनिधियों ने शिरकत किया।