DownloadHub 2021 – 300MB Dual Audio Bollywood, Hollywood Movies Download

downloadhub-300mb-dual-audio

DownloadHub HD: जैसा की नाम से ही पता चलता है कि ये एक मूवीज डाउनलोड वेबसाइट है। आज कल सभी मनोरंजन के लिए ज्यादातर मूवी देखना पसंद करते है। लेकिन कोरोना के बाद से लोगों का मूवी देखने का तरीका थोड़ा बदल गया है।

लोग आजकल ज्यादातर घर में mobile, laptop से मूवी देख रहे है। लेकिन इसके लिए ये पता होना जरुरी है कि Movie कहाँ से और कैसे Download करें। क्योंकि अगर आपका मूवी देखने का मन है और आप मूवी डाउनलोड करने के लिए इंटर्नेट पर Search करते है तो हो सकता है कि आपको निराश होना पड़े।

क्योंकि इंटर्नेट पर सैकड़ों ऐसी वेबसाइट है जो free movie download करने का ऑप्शन देती है। लेकिन इनमे से कुछ नकली होती है। इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे कि कैसे आप सही वेबसाइट से मूवी देख सकते है या डाउनलोड कर सकते है।

क्या है DownloadHub?

DownloadHub वेबसाइट एक ऐसी वेबसाइट है जो लोगों को मुफ्त में सभी तरह की फिल्में उपलब्ध कराती है। यहाँ पर Bollywood, Hollywood, Tollywood, Telugue, Web Series,हिंदी डब, आदि उपलब्ध है और वो भी HD क्वालिटी में। इसी वजह से लोग ज्यादातर मूवी डाउनलोड करने की कोशिश करते है।

इसके अलावा अन्य भाषा जैसे मराठी, पंजाबी और बंगाली फिल्में भी उपलब्ध हैं। इन सभी को फ़ोन या लैपटॉप से देखा या डाउनलोड करने का लोग प्रयास करते है। क्योंकि सबसे पहले मूवी इसपर आ जाती है।

डाउनलोडहब देखने में साधारण है और आसानी से मूवी देखने का ऑप्शन दे देती है। ये बॉलीवुड, हॉलीवुड, टॉलीवुड की कॉपीराइट फिल्में व TV शो भी प्रदान करता है। इसलिए यह वेबसाइट लोगों के लिए सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली वेबसाइट बन गई है।

DownloadHub Movies Format

DownloadHub वेबसाइट लोगों के लिए एक आकर्षक वेबसाइट बन गई है। क्योंकि यह वेबसाइट फ्री में जो मूवी उपलब्ध कराती है वो और कहीं आसानी से नहीं मिलती। DownloadHub वेबसाइट को लोग अपने कोई भी उपकरण जैसे मोबाइल, कंप्यूटर में आसानी से ओपन कर लेते हैं।

जैसा की आप जानते है की DownloadHub मुख्य रूप से मुफ्त अंग्रेजी, हिंदी और दक्षिण फिल्मों के लिए प्रसिद्ध है, लेकिन इसमें पंजाबी और अन्य हिंदी डब फिल्में भी हैं। इसके साथ ही DownloadHub पर अच्छी वीडियो क्वालिटी के साथ आपको मूवी मिलती है।

 Downloadhub 300mb dual audio

1. 360p
2. 480p
3. 720p
4. 1080p
5. BRrip
6. MKV
7. BlueRay
8. 300MB Movies

हाल ही में Bollywood, Hollywood, New Web Sereis जो DownloadHub पर लीक हुई हैं। उनके नाम इस तरह है।

1. Dhamaka 2021
2. Golondaaj
3. Fast and furious,
4. Tik tik boom 2021
5. Cash 2021
6. Cyanide
7. King Richard
8. Ghostbusters Afterlife
9. Your Honor
10. Zero And Once
11. Wrath of the Titans

DownloadHub featured movies sizes

पहले लोग ज्यादा MB की मूवी download करने से पहले 10 बार सोचते थे। लेकिन आज कल सभी के पास भारी मात्रा में इंटरनेट डाटा है। इसलिए आपको अब ज्यादा सोचना नहीं पड़ता। DownloadHub 300MB Size Movies, 400MB Size Movies, 600MB Size Movies, 1GB Size Movies, 2GB Size Movies, 4GB Size movie उपलब्ध है। यहाँ से लोग अपनी इच्छा अनुसार मूवी देखते है।

DownloadHub Proxy List (Updated)

DownloadHub site पर इस तरह फ्री movie, tv show, web series आदि उपलब्ध है। लोग इसलिए इस साइट पर ज्यादा आते है। लेकिन ऐसी sites को जल्दी ही बंद कर दिया जाता है। क्योंकि ये मूवी को leak कर देती है। ऐसे में नए domain जारी कर दिए जाते है। जिनके नाम इस तरह है।

DownloadHub.cfd DownloadHub.vip
DownloadHub.ws DownloadHub.cc
DownloadHub.wiki DownloadHub.us
DownloadHub.pk DownloadHub.in
DownloadHub.ind.in DownloadHub.com
DownloadHub.trade DownloadHub.ccc
DownloadHub.net DownloadHub.net
DownloadHub.lol DownloadHub.to
DownloadHub.ws DownloadHub.biz

DownloadHub से मूवी कैसे Download करें

अन्य मूवी site की तरह DownloadHub से भी movie download करने की प्रक्रिया लगभग वही है। जैसे- सबसे पहले आपको इसके Home Page पर आ जाना है। इसके बाद आपको कई सारी नयी मूवी के नाम दिखेंगे। इसके साथ ही आप search भी कर सकते है।

अपनी पसंदीदा मूवी के नाम पर क्लिक करें। जिसके बाद आपके सामने एक नया पेज open ही जायेगा। अब movie format सेलेक्ट कर लें और सर्वर 1 या 2 पर क्लिक करें। अब आप एक नए पेज पर आ जायेंगे, यहाँ पर डाउनलोड पर click करें।

यहाँ पर ध्यान देने वाली बात ये है कि जब आप movie download पर क्लिक करते है तो हो सकता है आपके सामने ads ओपन होकर आ जाएँ। तो ऐसे में आपको दोबारा से download पर क्लिक करना है।

पाइरेसी करने वाली वेबसाइट उपयोग न करें

बता दें भारत और अन्य कई देशों में पाइरेसी करने वाली वेबसाइट प्रतिबंधित है। क्योंकि ये वेबसाइट बिना अनुमति के Latest Release Movie को leakes कर देती है व देखने-डाउनलोड करने का ऑप्शन दे देती है और वो भी बिना अनुमति के। इससे मूवी निर्माताओं का बड़ा नुक्सान होता है। इस लिए ऐसी वेब्सीटों को Ban किया गया है।

लेकिन इस तरह की website पर लोग आते बहुत है। क्योंकि इनपर free movie मिल जाती है। इसी तरह की एक वेबसाइट है DownloadHub है। जिसके बारे में आज हम बात करेंगे और बताएँगे की ये legal है या नहीं।

बहुत से लोगों को मनोरंजन का बहुत शौक होता है और वे इंटरनेट पर उपलब्ध किसी भी वेबसाइट से फिल्में डाउनलोड करके देखते की कोशश करते है। हमारा मानना है कि मूवी देखने और डाउनलोड करने वाले ज्यादातर लोगों को DownloadHub के बारे में पता होना चाहिए।

बहुत से लोग इंटरनेट पर Free Movie View करने के लिए internet पर जा कर खोजते है कि Free movie कैसे डाउनलोड करते हैं? और ऐसे में उनके सामने DownloadHub जैसी कई site खुलकर आ जाती है। और वो उनपर जाकर पसंदीदा मूवी search करते है और देखने लगते है। पर क्या अपने कभी ये सोचा है की क्या ये तरीका सही है।

जब भी कोई मोवी बनती है तो उसके डायरेक्टर, प्रोडूसर, हीरो-हीरोइन, अन्य कलाकार बहुत मेहनत करते है। फिर चाहे वो मूवी बॉलीवुड की हो या हॉलीवुड की। एक्शन, कॉमेडी और ड्रामा, रोमांस ड्रामा, जीवनी श्रृंखला बनाने के लिए बहुत समय और पैसा खर्च होता हैं। तब जाकर एक मूवी बनती है। फिर सभी उसके रिलीज़ होने का इंतजार करते है। मूवी रिलीज़ होने के तुरंत बाद मूवी लीक हो जाये तो इन सभी को नुक्सान होता है।

Legal: Best Movie Download Websites List

पायरेसी को हम बढ़ावा नहीं देते है। इस लिए हमारा आपसे अनुरोध है कि उन website से मूवी डाउनलोड करें जिनको सरकार ने और searc engine (google) ने बैन नहीं कियता है। जैसे-

1. netflix
2. hot star
3. amazon prime
4. Retrovision
5. Sony Crackle
6. Pluto TV
7. Open Culture
8. MoviesFoundOnline
9. PopcornFlix
10. PopcornFlix
11. hulu , Vimeo
12. Yahoo View
13. IMDb Freedive
14. Yidio
15. Movie Night
16. The Roku Channel
17. YouTube

इन सभी से आप फ्री में या फिर कुछ पैसे खर्च करके free movie download कर सकते है या देख सकते है। सबसे अछि बात ये है कि इनको सरकार ने बैन नहीं किया है। जबकि DownloadHub जैसी कई website को सरकार बैन कर चुकी है। इस लिए आप यहाँ से movie download नहीं करें। इस तरह आप पाइरेसी को बढ़ने से रोक सकते है।

आपकी जानकारी को और बढ़ाते हुए हम आपको उन Sites के नाम भी बता देते है जिनको भारत व अन्य देशों ने बैन किया हुआ है-DownloadHub,123movies, Tamilrockers, DownloadHub, khatrimaza, mp4moviez, katmovies आदि को सरकार ने बैन किया हुआ है। तो आप इन सबसे बचने कि कोशिश करें और हमारे द्वारा बताई गयी आधिकारिक वेबसाइट से मूवी देखें।

Movierulz.vpn Telugu Movies Download 2021 | 4movierulz.vpn, 4movierulz plz

निष्कर्ष- इस पोस्ट के माध्यम से हमने जाना कि DownloadHub क्या है और ये कैसे काम करता है। इसके साथ ही DownloadHub लीगल है या नहीं। हमने आपको लीगल और अनलिगल दोनों तरह की मूवी डाउनलोड website के बारे में बताया। इसके अलावा आपका कोई प्रश्न हो तो आप हमसे कम्मेंट करके पूछ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 3 =