Lucknow : राजधानी में सघनता से चलाया जाएगा डोर टू डोर सर्विलांस अभियान….

Door-to-door surveillance
Lucknow

लखनऊ:। राजधानी Lucknow में आज स्मार्ट सिटी सभागार में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश द्वारा कोविड-19 के प्रभावी रोकथाम हेतु संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ महत्त्व एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई। बैठक में जिलाधिकारी प्रकाश ने बताया की सभी प्रतिदिन आने वाली नई सूचना एवं जानकारियों से सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को अद्यतन रखने के लिए सभी ICCC डाटा ऑपरेटर्स का शनिवार,रविवार 2 घंटे का ट्रेनिंग सेशन होगा,एमओआईसी के प्रभारी और होम आइसोलेशन के प्रभारी भी ट्रेनिंग सेशन में भाग लेंगे।

डोर टू डोर सर्विलांस अभियान….

जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि डोर टू डोर सर्विलांस सघनता से किया जाना जरूरी है क्योंकि सभी टीमों का पहले से ही क्षेत्र निर्धारित है और उन्हें कड़ाई से नियमों का पालन करते हुए होम कोरेण्टाइन हैं उनकी सघन निगरानी करनी है ताकि कोरोना के संक्रमण को कम किया जा सके।

2-2 घण्टे का चलेगा ट्रेनिंग सेशन

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी covid हॉस्पिटल की सीसीटीवी फीड को स्मार्ट सिटी सेंटर से जोड़ा जाए। साथ ही स्वास्थ्य केंद्रों पर स्थापित किए गए कंट्रोल कमांड सेंटर को भी इंटीग्रेटेड कंट्रोल सेंटर से डिजिटली कनेक्ट किया जाए। बैठक में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के अलावा अन्य अधिकारी गण भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट:-शैलेन्द्र द्विवेदी….

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six − two =