अमेरिकी संसद में बवाल से पहले ट्रम्प ने दिया था ये भाषण

Donald Trump's speech before the riots
image source - google

अमेरिका के वॉशिंगटन डीसी में संसद में काफी हंगामा हुआ वहां पर डॉनल्ड ट्रंप के समर्थकों ने घुसकर काफी हंगामा किया। इस दौरान गोलीबारी भी हुई और पुलिस के साथ झड़प भी हुई। जिसमें अभी तक 4 लोगों की मृत्यु हुई है और 14 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

अमेरिकी संसद में हुए इस बवाल पर पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्वीट करते हुए कहा कि अमेरिका के लिए अपमान का दिन है। इस हिंसा के लिए डॉनल्ड ट्रंप जिम्मेदार हैं।

इस हंगामे के बाद संसद की कार्यवाही ठप हो गई। पुलिस और दंगाइयों के बीच काफी देर हाथापाई हुई और पुलिस ने घंटो बाद इन सभी को बाहर निकलना और करीब 50 लोगों को गिरफ्तार किया है। संसद का माहौल शांत होने के बाद कार्यवाही एक बार फिर शुरू हुई।

ट्रम्प का भाषण

दोपहर करीब 12:30 बजे ट्रंप ने एक भाषण दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि हम यह मांग करने आए हैं कि कांग्रेस सही काम करें और केवल उन मतदाताओं की गिनती करें जो कानूनन सही है। मुझे पता है कि यहां पर कोई जल्द ही कैपिटल भवन में शांतिपूर्ण और देशभक्ति के साथ अपनी आवाज उठाएगा। आज हम देखेंगे कि रिपब्लिकन हमारे चुनावों अखंडता के लिए मजबूत है। लेकिन हमारे देश के लिए मजबूत है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here