अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को लेकर दिया बड़ा बयान

usa and china

आज सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि ‘चीन ने अमेरिका और दुनिया के कई हिस्सों को बहुत नुकसान पहुंचाया है।’ मालूम हो डोनाल्ड ट्रंप कोरोनावायरस को दुनिया भर में फैलने का जिम्मेदार चीन को मानते हैं।

इससे पहले भी कई मौकों पर डोनाल्ड ट्रंप ने खुलकर चीन का विरोध किया और उचित कार्यवाही करने की धमकी भी दी थी। यही नहीं संसद में चीन पर कार्यवाही करने के लिए एक बिल भी पेश किया गया था। जिसके पास होने पर डॉनल्ड ट्रंप को कई अधिकार हासिल हो जाते।

चीन के साथ डब्ल्यूएचओ पर भी अमेरिकी राष्ट्रपति निशाना साध चुके हैं। डोनाल्ड ट्रंप का मानना है कि चीन ने कोरोनावायरस को लेकर जानकारी छुपाई और इस बात की जानकारी डब्ल्यूएचओ को थी। इसके बाद भी दुनिया को डब्ल्यूएचओ ने नहीं बताया।

यही नहीं अमेरिका ने दक्षिण चीन सागर में अपने दो एयरक्राफ्ट करियर को उतार दिया है। इससे अमेरिका और चीन के बीच काफी तनाव बढ़ गया है। दक्षिण चीन सागर में अमेरिका की तैनाती से चीन परेशान हो गया है और आज अमेरिका को धमकी देते हुए कहा कि यह क्षेत्र पीएलए के कब्जे में है। यहां पर अमेरिकी एयरक्राफ्ट करियर को आने के लिए अनुमति लेनी होगी। चीन के इस बयान पर अमेरिका ने कहा कि वह डरने वाला नहीं है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here