Ayodhya: अस्पताल और दुकानों पर डीएम का बड़ा एक्शन

dm inspected district hospital

Ayodhya: अयोध्या में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के दिशा-निर्देशों के अनुपालन की स्थिति डीएम अनुज कुमार ने जिला चिकित्सालय पुरुष एवं महिला चिकित्सालय का भी आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दोनों चिकित्सालय में स्क्रीनिंग होती हुई पाई गई। डीएम अनुज कुमार झा ने जिला चिकित्सालय महिला और पुरुष के विभिन्न वार्डों का भ्रमण कर उसने कोविड -19 से बचाव के लिए दिशा-निर्देशों के अनुपालन की स्थिति का जायजा लिया।

डीएम ने दिए सख्त दिशा-निर्देश 

चिकित्सालय में भर्ती कुछ मरीजों के साथ एक से अधिक तीमारदार पाए गए जाने पर डीएम ने तत्काल बाहर निकालने निर्देशित दिया। उन्होंने दोनों चिकित्सालयों के मुख्य चिकित्सा अधीक्षकों को चिकित्सालय में बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगाने तथा एक मरीज के साथ एक ही तीमारदार को प्रवेश की अनुमति देने के दिये निर्देश। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि बिना मास्क लगाए हुए कोई भी व्यक्ति चिकित्सालय में प्रवेश न करने पाये।

एक मरीज के साथ एक ही तीमारदार को रहने दिया जाए और सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाए निरीक्षण के दौरान जिला चिकित्सालय पुरुष में बिना मास्क लगाए हुए टहलते हुए पाए जाने पर एक व्यक्ति पर डीएम ने चौकी इंचार्ज रिकाबगंज को जुर्माना लगाने के लिए निर्देश। जिला चिकित्सालय पुरुष के निरीक्षण के दौरान डीएम ने रिकाबगंज चौराहे से जिला चिकित्सालय महिला मार्ग की दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क कंप्लायंस की स्थिति का भी किया निरीक्षण।

मास्क न लगाने पर दुकाने सील 

निरीक्षण के दौरान दुकानदार तथा कुछ दुकानों पर ग्राहकों के बिना मास्क लगाए हुए पाए जाने पर डीएम ने चार दुकानों यथा वीआईपी बैग हाउस, गणेश रेडीमेड एवं इलेक्ट्रिक वर्क्स, रॉयल फैशन इंपोरियम तथा हार्डवेयर की दुकान सियाराम एंड कंपनी को कराया बंद तथा सिटी मजिस्ट्रेट को उक्त चारों दुकानों को आगामी 07 दिनों के लिए सील कराने के दिए निर्देश।

डीएम अनुज झा ने कहा कि सभी दुकानदार कोविड-19 के संक्रमण से बचाव में सभी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए ही अपनी दुकानों का संचालन करें दुकानों पर आने वाले ग्राहकों से भी दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए ही  दुकान के अंदर ग्राहकों को प्रवेश दें। सभी लोग अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here