जहां कुछ लोग कालाबाजारी कर रहे, वहीं दूसरी ओर लखीमपुर खीरी में लंगर में बांटी जा रही ऑक्सीजन

Distribute free oxygen cylinder

पूरे देश में चल रही विनाशकारी कोरोना की दूसरी लहर में लखीमपुर खीरी भी अछूता नहीं रह गया है जहां कोरोना अपना कहर मचा रहा है और लगातार लोगों की मौतों का सिलसिला जारी है, जिसमें सबसे ज्यादा मौतें ऑक्सीजन की कमी के कारण ही हो रही है। इससे पलिया क्षेत्र के ही सैकड़ों लोगों को असमय ऑक्सीजन की कमी से काल के गाल में समाना पड़ा है।

क्षेत्र में हो रही ऑक्सीजन की भारी किल्लत को देखते हुए नगर स्थित गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा में सर्व धर्म समाज ने आगे बढ़कर ऑक्सीजन लंगर की व्यवस्था कर सैकड़ों जिंदगियां बचाने का काम लगातार जारी है।

कोरोना संक्रमण के चलते लोगों को अचानक सांस लेने में दिक्कत आ रही थी तो वहीं ऑक्सीजन गैस की भारी किल्लत के चलते सैकड़ों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी, जिसे देखते हुए गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा के सर्व धर्म के सदस्यों ने गुरुद्वारा परिसर में ऑक्सीजन लंगर की शुरुआत की जिससे क्षेत्र के लोगों को बड़ी राहत मिली।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ दौरा, HAL और अटल बिहारी covid hospital का करेंगे निरीक्षण

खास बात तो यह रही कि गुरुद्वारा के यह सेवक लोगों की जान बचाने के लिए दिन रात एक किए हुए हैं जिससे क्षेत्र के लोगों को ऑक्सीजन की कमी न झेलनी पड़े। ऑक्सीजन लंगर के चलते क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here