लखनऊ :- पुलिस महानिदेशक ‘ओपी सिंह’ ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

lucknow dgp
Google

आज राजधानी लखनऊ में पुलिस महानिदेशक ‘ओपी सिंह’ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इस दौरान उन्होंने कई अहम् बयान दिए हैं ,जिसमे महिलाओं की सुरक्षा से लेकर कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम करने की बात कही है। इसके अलावा पुलिस महानिदेशक ने और भी कई बयान दिए हैं जो की सरकार और क़ानून व्यवस्था से जुड़े हुए हैं।

इंसेफेलाइटिस आंकड़ों को लेकर ट्विटर पर छाए योगी

पुलिस महानिदेशक ‘ओपी सिंह’ ने अपने बयान में कहा की पुलिस प्रणाली में पिछले कुछ समय में काफी सुधार हुआ है। हमारी आपातकालीन सेवा 112 विश्वस्तरीय है। इससे अब तक दो लाख 69 हजार लोग जुड़ चुके हैं।

डीजीपी ओपी सिंह का कमिश्नरी सिस्टम पर बड़ा बयान देते हुए कहा की लखनऊ व नोएडा में कमिश्नर प्रणाली लागू करने पर कहा कि हम कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। ये सरकार का फैसला है और इस पर सरकार ही निर्णय लेगी।

SSP नोएडा सस्पेंड, 14 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला

कोई भी व्यक्ति आपात स्थिति में 112 की सेवा ले सकता है और 1090 को 112 के साथ जोड़ा गया है। हमने रेलवे और एंबुलेंस के साथ भी सेवा का समन्वय किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए बड़े कदम उठाए गए हैं।  कुंभ और चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुई यह बेहतर पुलिसिंग का ही प्रमाण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here