शिवरात्रि के अवसर पर लखनऊ के मंदिरों में लगी भक्तो की धूम

Devotees throng the temple of Lucknow
google

आज महाशिवरात्रि का त्यौहार देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मंदिरों में शिवरात्रि के अवसर पर भक्तो की धूम मची हुई है। लखनऊ के सभी शिवमंदिर शिवभक्तों से सराबोर है और लोग लाइन में लगकर मंदिर के भीतर प्रवेश कर रहे हैं। लखनऊ के सभी शिवमंदिरों और गलियों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर को लेकर ज़बरदस्त इंतज़ाम किये गए हैं और पुलिस व पीएसी चप्पे चप्पे पर मौजूद है।

मंदिर प्रांगड़ में सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन कैमरों लगातार निगरानी की जा रही है। मंदिरों के बहार 7 किलोमीटर तक शिवभक्तों की कतारें लगी हुई हैं। आवाज ए उत्तर प्रदेश के संवाददाता से बात करते हुए महंत दिव्यगिरी महराज बताया है कि आज के दिन का एक विशेष महत्व है और महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर इस पौराणिक महत्व के कारण ही शिवमंदिरों में शिव भक्तों का तांता लगता है। महंत दिव्यगिरी महराज ने संवाददाता से बताया कि मन्दिर के कपाट सुबह 3 बजे से ही खुल गए है।

जाने कैसा होगा अयोध्या में श्री राम मंदिर और किसने बनाया डिजाइन

लखनऊ ट्रांसगोमती के सहायक पुलिस आयुक्त राजेश श्रीवास्तव ने भी आवाज ए उत्तर प्रदेश के संवाददाता से बातचीरत किया। इस दौरान उन्होंने संवाददाता से बताया कि लखनऊ में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर व्यापक इंतज़ाम किये गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि लखनऊ के चप्पे चप्पे पर सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। ट्रांसगोमती के पुलिस आयुक्त का कहना है कि शिवमंदिरों के बाहर महिलाओ और पुरुषो के लिए अलग अलग है कतारे लगवाई गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here