पैसे देकर दिल्ली को जलाया जा रहा,वीडियो आया सामने

delhi violence
image source - google

पिछले कई दिनों से दिल्ली का मौहोल बहुत ख़राब है और लगातार आरोप लगाए जा रहे थे की दिल्ली में जगह हो रहे प्रदर्शन की फंडिंग की जा रही है पर इसका कोई पुख्ता सबूत न होने की वजह से सब झूठ समझ रहे थे। लेकिन अब एक वीडियो सामने आया है, जिसमे लोगों को पैसे बाटे जा रहे है। यदि ये वीडियो सही है तो ये साफ जाहिर है की दिल्ली में हो रहे प्रदर्शनों के पीछे कोई और है। जो पैसे देकर लोगों से दंगा करा रहा है और इस साजिश का शिकार दिल्ली की आम जनता हो रही है। ये वीडियो सोशल मिडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है और कहा जा रहा है की ये पैसे लोगों को प्रदर्शन करने के लिए दिए जा रहे है।

वीडियो में देखा जा सकता है की 7 से 8 लोग लाइन के आगे खड़े है और उनमे से 2 व्यक्ति पैसे बाँट रहे है। इस लम्बी लाइन में औरते ,बच्चे है और सभी को एक-एक करके पैसे दिए जा रहे है। ये वीडियो किसी गली का है और इस वीडियो की तुरंत जाँच होनी चाहिए। जिससे पैसे बाँट रहे व्यक्तियों की पहचान हो सके और पता चले की दिल्ली में हुई हिंसा के पीछे कौन है। पिछले 80 दिनों से शाहीन बाग में प्रदर्शन चल रहा है और 24 – 25 फ़रवरी को जफराबाद, मौजपुर, करावल नगर,चाँद बाग आदि में प्रदर्शन चालू हो गए पर यहाँ पर प्रदर्शन के नाम पर हिंसा हुई।

दिल्ली हिंसा में 39 लोगों की मौत,हिंसा के आरोप में ‘आप’ ने पार्षद पर की कार्यवाही

इस हिंसा में अभी तक 42 लोग मारे जा चुके है और कई लोगों का हॉस्पिटल में अभी भी इलाज चल रहा है। इन इलाकों में हुई हिंसा में कई लोगों के घर,दुकान,वाहन आदि दंगाईयों ने जला दिए और कुछ ने अपनी जान गवां दी। दिल्ली सरकार मुआबजा देने की बात कर रही है पर जिन लोगों ने अपने परिवार के लोगों को खो दिया, उसकी भरपाई कोई मुआबजा नहीं कर सकता पर दोषियों को सजा देकर इन परिवारों का दर्द कम किया जा सकता है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here