केजरीवाल: केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार सभी कार्यों को अनुमति,1 हफ्ते के लिए सीमाएं सील

Delhi borders sealed for 1 week
image source - google

आज सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अनलॉक 1.0 के बारे में बताया इसके साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि अगले 7 दिनों के लिए दिल्ली की सीमाओं को सील कर दिया गया है. सीमाओं को खोलने या ना खुलने को लेकर दिल्ली की जनता से  मुख्यमंत्री ने राय मांगी है.

1.अब सभी दुकान खुलेगी

2.कार,ऑटो में जितनी सीटें हैं,उतने लोग बैठ सकेंगे

3.बाइक पर भी 2 लोग बैठ सकते हैं

4.बार्बर और सैलून की दुकान खोली जा रही है

5.औद्योगिक संस्थान 8 जून से खुल सकेंगे

6.होटल रेस्त्रां और मॉल भी शर्तों के साथ खुलेंगे

7.रात 9:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक कर्फ्यू रहेगा

केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार दिल्ली में भी लगभग सभी कार्यों को करने की अनुमति दे दी गई है मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा  दिल्ली के अस्पतालों और स्वास्थ्य सेवा में खूब पैसा खर्च किया गया है. खूब सारे  मोहल्ला क्लीनिक, अस्पताल खोले गए हैं दिल्ली में यदि किसी व्यक्ति कोरोना हो गया तो चिंता मत करना आपके लिए बेड तैयार है. किस अस्पताल में कितने  बेड खाली हैं, इसके जानकारी के लिए सरकार एक ऐप लॉन्च करने वाली है.

दिल्ली में सिर्फ दिल्ली वालों का इलाज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि  सभी राज्यों के लोग इलाज कराने के लिए दिल्ली आते हैं. इसके दो कारण हैं यहां की स्वास्थ्य सुविधाएं बहुत अच्छी हैं और दूसरा महंगे से महंगा इलाज दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में फ्री में होता है.  जैसे ही हम दिल्ली की सीमाओं को  खोलेंगे तो देशभर से  लोग इलाज कराने दिल्ली आएंगे और जो  बेड हमने दिल्ली के लोगों के लिए रखे हैं, वह 2 दिन में  भर जाएंगे.

आगे केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोगों का कहना है कि सीमा को खोल देना चाहिए. क्योंकि दिल्ली दिल वालों की है और देश की राजधानी है. तो किसी का इलाज करने के लिए मना कैसे कर सकती है.वहीं कुछ लोगों का कहना है कि सीमाओं को खोल देना चाहिए. लेकिन अस्पतालों को दिल्ली के लोगों के लिए रखना चाहिए.खासकर तब तकजब तक कोरोना वायरस खत्म नहीं हो जाता.इस पर हमें क्या करना चाहिए.मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लोगों की राय के लिए 8800007722,1031 नंबर और Delhicm.suggestions@gmail.com जारी किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here