रक्षा मंत्री ने किया 44 पुलों का उद्घाटन, चीन-पाक को लेकर कही यह बड़ी बात

defence-minister-talk-about-border-dispute
image source - google

आज सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीमा सड़क संगठन द्वारा निर्मित 7 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में 286 करोड़ रुपए की लागत से तैयार 44 पुलों का वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने नेचिफु टनल की भी आधारशिला रखी।

उद्घाटन के बाद रक्षा मंत्री ने कहा कि एक साथ इतनी संख्या में पुलों का उद्घाटन और टनल का शिलान्यास, अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड है। 7 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में स्थित यह पुल कनेक्टिविटी और विकास के एक नए युग की शुरुआत करेंगे।

पाकिस्तान और चीन पर क्या बोले रक्षा मंत्री

इस दौरान रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान और चीन के साथ चल रहे विवाद पर बात करते हुए कहा कि पहले पाकिस्तान और अब चीन के द्वारा भी, मानो एक मिशन के तहत सीमा पर विवाद पैदा किया जा रहा है। इन देशों के साथ हमारी लगभग 7000 किलोमीटर की सीमा मिलती है। जहां किसी ना किसी सेक्टर में आए दिन तनाव बना रहता है।

मालूम हो भारत का इन दिनों चीन के साथ लगभग 5 महीने से सीमा पर विवाद चल रहा है। इस बीच पाकिस्तान द्वारा भी सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कई बार किया गया। यह तब हुआ जब पूरा विश्व एक महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। लेकिन भारत के यह दोनों पड़ोसी देश भारत के खिलाफ साजिश करने में लगे हुए हैं।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here