CM योगी ने किया सोनभद्र व चंदौली हादसे पर मुआवज़े की घोषणा

Declaration of compensation
google

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने संवेदना प्रलत करते हुए सोनभद्र खनन हादसे तथा चंदौली नाव हादसे को लेकर मुआवज़े देने का एलान किया है। मुख्यमंत्री योगी ने जिला सोनभद्र में मृतकों के परिजनों को 4 लाख रूपए तथा घायलों को 50-50 हज़ार रूपए मुआवज़े राशि और चंदौली ज़िले की घटना में मृतकों के परिजनों को 4 लाख रूपए जाने तथा घटना स्थल पर रहत एवं बचाओ कार्य युद्ध स्तर पर किये जाने के निर्देश दिए हैं। यह घोषणा मुख्यमंत्री योगी के ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर की गई है।

जनपद सोनभद्र के बिली मारकुंडी क्षेत्र में पत्थर की खादान धंसने से 4 मज़दूर उसमे दब गए थे। अगले दिन शनिवार को मलबा हटाने पर 2 मज़दूरों के शव पाए गए थे। वहीँ शनिवार को चंदौली में थाना धीना के महुजी गाँव के पास गंगा नदी में एक नाव के डूब जाने से 5 लोग लापता हो गए थे। गंगा नदी में खोज और बचाव का अभियान अभी भी चल रहा है और वहां राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (National Disaster Response Force) द्वारा रविवार को 15 वर्षीय लड़की का शव बरामद किया गया है।

CM योगी ने विद्युत उपभोक्ताओं के लिए लागू किया मुआवजा प्रावधान

महुजी गांव के पास शनिवार को देर शाम के समय एक नाव पर करीब 30 लोग सवार होकर गाज़ीपुर से वापस आ रहे थे। ओवरलोड होने की वजह से नव नदी में पलट गई। नाव में सवार जिन लोगों को तैरना आता था उन्होंने अपनी जान बचा ली और कुछ लोगों को स्थानीय लोगों ने बचाया लेकिन पांच लोग लापता हो गए। लापता होने वालों में दो महिलाएं, दो लड़कियां तथा एक बच्ची है। इनमे से एनडीआरएफ की टीम ने एक लड़की का शव आज बरामद किया जबकि 4 लोग अभी भी लापता हैं जिनकी खोज की जा रही है। बरामद किये गए लड़की के शव व नाव को ग्रामीणों तथा मल्लाहों की सहायता से बाहर निकला गया है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here