‘Salman’ की वजह से है ‘Hrithik Roshan’ की इतनी शानदार बॉडी, हुआ था कुछ ऐसा !

salman khan built body of hrithik
Google

बॉलीवुड के सबसे मशहूर एक्टर में से एक राकेश रौशन के बेटे ऋतिक रौशन को उनके लुक और बॉडी के चलते दर्शकों और फैंस में बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है ,उन्होंने अपने पिता की ही फिल्म ‘Kaho na pyar hai’ से ही बॉलीवुड में डेब्यू किया था ,इस फिल्म में वह लीड रोल में थे और उनकी पहली फिल्म में ही उनकी फिटनेस और बॉडी के दीवाने हो गए थे । यह फिल्म 14 जनवरी, 2000 को रिलीज़ हुई. इसके बाद क्या हुआ, ये सबको पता है ।

सलमान खान इन लोगों से करते है सबसे ज्यादा नफरत

ये था ऋतिक की बॉडी का राज़ 

ऋतिक की पहली फिल्म की शूटिंग शुरू होने वाली थी जिसमे ऋतिक को ‘राज’ यानी फुल फ्लेज्ड हीरो मटीरियल का किरदार निभाना था जिसके लिए बॉडी अच्छी होनी चाहिए थी, जो उसके लुक्स को मैच करे । लेकिन ऋतिक थे दुबले-पतले,तभी पिता राकेश ने ऋतिक से कहा बॉडी बनानी पड़ेगी ।

आपको बता दें तब उस दौर में फिटनेस ट्रेनर्स का इतना चलन भी नहीं था, क्योंकि बॉडी बिल्डिंग फैशन का हिस्सा नहीं थी । तब इस समय राकेश रोशन को सलमान खान का ख्याल आया क्यूंकि राकेश ने ‘करण अर्जुन’ में सलमान की रिप्ड बॉडी देखी थी जिसके चलते ऋतिक को उन्हीं अंडर फिज़िकल ट्रेनिंग दिलवाने की बात कही । ऋतिक ये बात लेकर सलमान के पास पहुंचे, सलमान ने अपने पर्नसल जिम की एक्सट्रा चाबी ऋतिक के हाथों में थमा दी और कहा कि जब चाहो आकर वर्क आउट करो ।

‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का फर्स्ट लुक हुआ रिलीज, दिखी माफिया अंदाज में आलिया भट्ट

लेकिन फिर इसके बाद दिक्कत तब होने लगी, जब सलमान फिल्मों की शूटिंग निपटाकर जिम पहुंचते तभी वो ऋतिक को फोन करते कि जिम आ जाओ साथ में वर्क आउट करते हैं । ये समय काफी ऑड होता था. जैसे कभी रात के दो बजे, कभी सुबह के चार बजे लेकिन बावजूद इसके ऋतिक वहां पहुंचते और सलमान खान के साथ बॉडी बिल्डिंग करते. फिल्म में ऋतिक की जो बॉडी दिखती है, उसका सीधा क्रेडिट जाता है सलमान खान को और ये क्रेडिट हम नहीं दे रहे बल्कि यह बात ऋतिक ने खुद स्वीकारी है और अपने कई इंटरव्यू में उन्होंने यह बताया है की यहीं से ऋतिक को बॉडी बिल्डिंग का चस्का लगा ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here