सिद्धार्थनगर : कोविड फरमान, जिले में जल्द ही की जाएगी वैक्सीनेशन की शुरुआत…

lakhimpur kheri dm order

सिद्धार्थनगर :। कोरोना महामारी से लोगो को बचाने के लिए सिद्धार्थनगर जिले में वैक्सीनेशन की शुरुआत जल्द ही की जाएगी। सीएमओ इंद्र विजय विश्वकर्मा ने बताया कि इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। बीते 9 महीनों से कोविड का कहर झेल रहे लोगो को अब इससे बचाव की वैक्सीन जल्द ही लगाई जाएगी। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है।

शासन के निर्देश पर सीएमओ कार्यालय में वैक्सीन के रखरखाव को लेकर फ्रीजर आदि की व्यवस्था की जा चुकी है। तीन चरणों मे टीकाकरण का काम पूरा किया जाएगा। पहले चरण में चिन्हित 9347 लोगो टीका लगाया जाएगा। जिसके लिए स्वास्थ्यकर्मियों को प्रशिक्षित किया जा चुका है, पहले चरण में राजकीय क्षेत्र के चिन्हित लोगो को टीका लगाया जाएगा।

जिसमे मुख्य चिकित्साधिकारी, एएनएम, स्टाफ नर्स , सीएचओ, सहायक कर्मी, आशा कार्यकत्री, आगनबाड़ी कर्मी व निजी क्षेत्र के चिकित्सक व सहायको का टीकाकरण किया जाएगा। वैक्सीनेशन के लिए जिले में 5 लाख 68 हजार एडी सिरिंज आ चुकी है। चिन्हित लोगो को वैक्सीन की 2 डोज दी जाएगी। पहली डोज देने के 28 दिनों बाद दूसरी डोज दी जाएगी व शासन के निर्देश पर जनवरी में इसकी शुरूआत की जा सकती है। इस बारे में विस्तृत जानकारी सीएमओ ने दी है।

रिपोर्ट:-कृपा शंकर भट्ट…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here