कोरोना वायरस का कहर जारी,SAARC देशों ने की बात

covid-19 saarc country meeting
image source - google

कोरोना वायरस का असर लगातार भारत में बढ़ता जा रहा है। अभी तक भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 112 हो गयी है और दो लोग अपनी जान गवा चुके है। पूरी दुनिया में अभी तक 162774 लोग Covid-19 से संक्रमित हो चुके है और 6460 लोग अपनी जान गवा चुकी है। इसको देखते हुए आज सार्क के सदस्य देशों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस महामारी को लेकर बात की।

पीएम मोदी ने कहा की ‘Covid-19 के खतरे को देखते हुए सभी देशों को साथ मिलकर काम करना सबसे अच्छा तरीका है। हमे ये लड़ाई साथ मिलकर लड़नी है और जितनी है।’ इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भारत, नेपाल, अफगानिस्तान, भूटान,बांग्लादेश,मालदीव्स और पाकिस्तान शामिल थे। पीएम ने आगे कहा की हमे इस वायरस से डरना नहीं चाहिए। बल्कि सावधानी और लोगों को जागरूक करना चाहिए।

कच्चे तेल के दामों को लेकर प्रियंका गाँधी ने सरकार को घेरा

अमेरिका करेगा वैक्सीन परीक्षण

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कुछ दिनों पहले ही आपातकाल की घोषणा कर दी थी। क्योंकिअमेरिका में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। आज तक अमेरिका में 2794 लोग इस वायरस से संक्रमित है। इस बीच अमेरिका ने दावा किया है की उसने वैक्सीन बना ली है और आज मानव पर परीक्षण करेगा। अगर ये परीक्षण सफल रहा तो ये एक बड़ी राहत होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here