सिद्धार्थनगर : सरकारी योजनाओं में खत्म नही हो रहा भ्रष्टाचार….

government schemes
Google

सिद्धार्थनगर :। जिले में सरकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार खत्म होने का नाम नही ले रहा है। ताजा मामला है जिले के बाँसी तहसील के तैलौरा गांव का इस गाँव मे प्रवासी श्रमिको को श्रमिक किट बाटा गया है, इस किट को बांटने के लिए श्रमिको से प्रति श्रमिक 40 रुपया वसूलने के आरोप ग्रामीणों ने लगाया हैं।

इस अबैध वसूली को लेकर ग्रामीण और लेखपाल के बीच कहासुनी भी हुई है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। लेखपाल महिला है लेखपाल ने बाँसी कोतवाली में ग्रामीणों के खिलाफ तहरीर दी है।

एक तरफ जहां ग्रामीण कैमरे के सामने गांव के ग्राम प्रधान और लेखपाल पर श्रमिक किट के लिए 40 रुपया वसूलने के आरोप लगा रहे है तो वही स्थानीय जिम्मेदार अधिकारी इस मामले में कैमरे पर कुछ भी बोलने को तैयार नही है। ऐसे में अगर ग्रामीणों का आरोप सही है तो क्या महिला कर्मचारियों की नियुक्ति अबैध वसूली को बढ़ावा देने के लिए गांवो में की है ये बड़ा सवाल है।

अगर ग्रामीण इस अबैध वसूली का विरोध करे तो उनकी आवाज दबाने के लिए ये महिला कर्मचारी पुलिस के पास पहुँच जाए या इसलिये किया गया है भ्रष्टाचार में कमी आये। अब इस मामले में देखना होगा कि क्या ग्रामीण जिस ग्राम प्रधान और लेखपाल पर अबैध वसूली का आरोप लगा रहे है उनके खिलाफ कोई कार्यवाही होगी भी या नही।

रिपोट :- कृपा शंकर भट्ट

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here