जानें उन देशों के बारे में जहां नहीं एक भी कोरोना का मरीज

corona impacted countries
the daily tribune

कोरोनावायरस दुनियाभर के देशों में तबाही मचा रहा है पर कुछ देश ऐसे भी हैं जहां पर कोरोनावायरस का एक भी मरीज नहीं है। अमेरिका की एक यूनिवर्सिटी द्वारा जुटाए गए डेटा के अनुसार 9 ऐसे देश हैं। जहां पर कोरोनावायरस का बिल्कुल भी प्रभाव नहीं है। इसलिए उन देशों में सामान्य जनजीवन पहले की तरह आज भी चल रहा है।

ट्रंप ने पीएम मोदी से मांगी मदद, हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन निर्यात करने…

जो देश कोरोना वायरस जैसी महामारी से अभी तक बच्चे हुए हैं, उनके नाम है – उत्तर कोरिया, तुर्कमेनिस्तान, यमन, ताजिकिस्तान, दक्षिण सूडान, कोमोरोस, मलावी, लिसोथो, बरूंडी। इन देशों में ज्यादा आबादी नहीं है और कोरोनावायरस की वजह से इनमें से कई देशों ने अपने देश में विदेशी लोगों का प्रवेश अनिश्चितकाल के लिए वर्जित कर दिया है। इन देशों में कोरोनावायरस ने का एक कारण यह भी है कि इन 9 देशों में विदेशी नागरिक अन्य देशों की तुलना में बहुत कम जाते हैं।

अन्य देशों में कोरोना का कहर

अगर हम इन 9 देशों को छोड़कर दुनिया भर के देशों की बात करें तो आज संक्रमित लोगों की संख्या 1215990 पहुंच गई है और मृतकोंं की 656,66 हो गई है। दुनिया के सात देश जो कोरोनावायरस की बुरी तरह मार झेल रहे हैं, उनकेे नाम है – अमेरिका, स्पेन, इटली, फ्रांंस, चाइना, ईरान है। अमेरिका में संक्रमित लोगों की संख्या तो तीन लाख से ज्यादा हो गई है। जबकि स्पेन, इटली में 130000 के आस-पास लोग संक्रमित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here