कोरोना वायरस चीन के लिए बना महासंकट,भारत जल्द भेजेगा दवा

coronavirus
image source - google

ये वायरस चीन के लिए महासंकट बन गया है। जितने लोग ठीक नहीं हो रहे उससे ज्यादा संक्रमित है। चीन में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 70548 हो गयी है और मरने वालों की संख्या 1770 हो गयी है। वुहान शहर का हाल ये हो गया है की घरों से ज्यादा लोग अस्पताल में रहने लगे है। संक्रमित लोगों की पहचान करने के लिए मेडिकल टीम घर-घर जाकर लोगों की जाँच कर रही है। इस जाँच में ही कई ऐसे लोग सामने आये जो कोरोना वायरस से संक्रमित थे।

(WHO) विश्व स्वास्थ्य संगठन की हाल ही में हुई बैठक में इस वायरस को नया नाम कोविड-19 दिया है। इसके साथ ही इस वायरस का टीका तैयार होने में अभी 18 महीने का समय लग जायेगा। जोकि बहुत लम्बा समय है। अभी कुछ ही दिन हुए है और इससे मरने वालों की संख्या इतनी अधिक हो गयी है और रोज कम से कम 500 नए संक्रमित मामले सामने आ रहे है। ऐसे में चीन के पास अस्पताल में जगह और दवा दोनों की कमी हो रही है। इस महासंकट से निपटने के लिए अमेरिक और भारत दोनों देशों ने सहयोग की पेशकश की है और चीन ने इसको अच्छी मित्रता की ऒर उठाया गया एक अच्छा कदम बताया है।

Coronavirus पीएम मोदी की चिठ्ठी का चीन ने दिया ये जवाब

भारत की कोविड-19 पर जीत

भारत के 3 नागरिक कोरोना वायरस से संक्रमित थे और ये केरल के रहने वाले थे पर अब इनमे से 2 पूरी तरह से ठीक हो गए है। बस अब एक संक्रमित व्यक्ति ही बचा है। डॉक्टरों को उम्मीद है की वो भी जल्द ही ठीक हो जायेगा। इसके बाद भारत में एक भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं होगा। वहीँ अब भारत चीन को जल्द ही दवा भेजेगा। जिससे वायरस से लड़ने में काफी सहयोग मिलेगा और भारत चीन के रिश्ते भी अच्छे होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here