Coronavirus: WHO ने युवाओं से कहा खुद को अमर न समझे…

WHO
image source - google

कोरोना वायरस इस समय पूरी दुनिया में कहर बरसा रहा है। प्रतिदिन हजारों लोगों के संक्रमित होने के मामले सामने आ रहे है और सैकड़ों लोग अपनी जान गवा रहे है। इसके बाद भी कुछ लोग निश्चिन्त होकर घूम रहे है,जोकि सही नहीं है। इनमे सबसे ज्यादा युवा वर्ग है। इसी को लेकर WHO ने सन्देश जारी किया है और युवाओं को सतर्क रहने की सलाह दी है।

WHO ने कहा की ‘युवा अमर नहीं है,कोरोना वायरस आपको हफ़्तों तक हॉस्पिटल में रख सकता है या आपको मार भी सकता है। अगर युवा सावधान नहीं रहते है तो उनसे वायरस किसी और को हो सकता है,जोकि उसके लिए जिंदगी और मौत का अंतर हो सकता है।’ और ये बात सच भी है। क्योंकि ये खतरनाक वायरस एक इंसान से दूसरे इंसान तक पहुँचता है। ऐसे में थोड़ी सी भी लापरवाही परिवार के साथ अन्य लोगों के लिए भी खतरा बन सकती है।

Coronavirus : CM योगी का एलान, मज़दूरों को 1000 रूपए की मदद देगी सरकार

मालूम हो इस समय दुनिया के 160 से ज्यादा देशों में कोरोना वायरस पहुंच चूका है और 277,131 लोग इससे संक्रमित है व 11,430 लोगो की मौत हो चुकी है। अगर हम सिर्फ भारत की बात करें तो इस समय 275 लोग संक्रमित है और 5 लोग मर चुके है। इस स्थिति में इस वायरस को हलके में लेना उचित नहीं है। आपके ऊपर आपके साथ अन्य लोगों की भी सुरक्षा की जिम्मेदारी है,खास कर युआओं पर। इस लिए सरकार द्वारा जारी की गयी अडवाइजरी का पालन करें।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here