उत्तर प्रदेश में कोरोना से लड़ने की तैयारी, फेक न्यूज़ फैलाने वालों पर हुई कार्यवाही

lockdown 2
image source - google

आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 के साथ अपने सरकारी आवास पर बैठक की। सीएम योगी ने कहा कि लॉक डाउन का पालन पूरी मजबूती के साथ कराया जाएगा। इसके साथ ही कोरोना से लड़ने के लिए अस्पतालों में आवश्यक उपकरणों, दवाओं आदि की व्यवस्था की जाएगी। स्वास्थ्य कर्मियों के लिए सभी व्यवस्थाएं की जाएंगी।’ बता दे आज सीएम योगी 6 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न अस्पतालों से जुड़कर उनकी आवश्यकताओं के बारे में जानेंगे।

गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों के लिए सभी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। कोरोना से लड़ाई के लिए चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ, नर्सिंग स्टाफ से एनसीसी कैडेट, समाजसेवी संस्थाओं को भी ट्रेनिंग दी जाएगी।

खाद्य पदार्थ पहुंचने में समस्या ना हो

सीएम योगी ने कहा की यह जो अनाज तैयार हो रहा है इसको बाजार तक पहुंचने में कोई समस्या ना हो। सप्लाई चैन को औद्योगिक इकाइयों और आम उपभोक्ता के लिए मजबूत रखा जाए। प्रदेश में किसी भी व्यक्ति को खाद्य सामग्री की कमी ना हो पाए इसके लिए अधिकारी व्यवस्था करें।

अन्य राज्य में फंसे लोगों की मदद

सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि उत्तर प्रदेश के जो लोग अन्य राज्यों में फंसे हुए हैं। उनकी समस्याओं का निवारण किया जाए। इसके साथ ही हॉटस्पॉट इलाकों में सैनिटाइजेशन की व्यवस्था दुरस्त की जाए।’मालूम हो हॉटस्पॉट इलाकों को सेनीटाइज करने के लिए फायर ब्रिगेड की 46 गाड़ियों को हरी झंडी दी जा चुकी है।

यूपी: सभी मंत्री संभालेंगे कार्य, जनता को राहत देने के लिए प्रदेश सरकार का बड़ा कदम

उल्लंघन करने वालों पर कोई कार्यवाही

प्रदेश में लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ धारा 188 के तहत 17150 एफ आई आर दर्ज की गई है। 22132 वाहनों को सीज कर दिया गया है। इनसे 6 करोड़ 82 लाख रुपए का शुल्क वसूला जा चुका है। जिन लोगों ने जमाखोरी की उनके खिलाफ 404 एफ आई आर दर्ज की गई हैं। जिनमें 506 लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जा चुकी है और इनमें से 179 लोग गिरफ्तार भी किए गए हैं।

सोशल मीडिया पर कार्यवाही

फेक न्यूज़ फैलाने वालों पर यूपी सरकार ने सख्त एक्शन लेते हुए 12 टिक टॉक अकाउंट को ब्लॉक कर दिया है। फेसबुक के 14 अकाउंट,ट्विटर के दो और व्हाट्सएप के एक अकाउंट को ब्लॉक किया गया है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here