सपा नेता पर केस दर्ज,बोले थे कोरोना कुछ नहीं, CAA व NRC…

Ramakant Yadav
image source - google

इस समय पूरी दुनिया coronavirus नामक महामारी को झेल रही है। ऐसे में एक अफवाह भी कई लोगों की जिंदगी खतरे में डाल सकती है। ये बात अच्छी तरह जानते हुए भी कुछ लोग अफवाह फैला रहे है। ऐसा ही कुछ समाजवादी पार्टी के नेता व आजमगढ़ के पूर्व सांसद रमाकांत यादव ने किया। अपने एक इंटरव्यूव में उन्होंने कहा की ‘कोरोना एक छलावा है,ये बहकाने वाला मामला है। कोरोना की अफवाह इसलिए उड़ाई गयी क्योंकि सरकार NRC ,CAA ,धरना न हो व महंगाई जैसे मुद्दे से देश को भटकाना चाहती है। इसलिए कोरोना-कोरोना करके किया जा रहा है। एसपी नेता यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा की कोई कहता है जिसको Coronavirus हुआ है उससे दूर रहो, तो मै कहता हूँ उसको लेकर आओ मै गले लगाऊंगा। पूर्व सांसद रमाकांत यादव ने दावा कर दिया की अभी तक एक भी व्यक्ति देश में कोरोना से नहीं मरा है। जबकि देश में 5 लोग कोरोना वायरस से मर चुके है।

पूर्व सांसद रमाकांत यादव पर इसी बयान को लेकर केस दर्ज हुआ है की एसपी नेता वायरस को लेकर अफवाह फैला रहे थे। इनपर केस डीआईजी आजमगढ़ सुभाष चंद्र दुबे के आदेश पर सिधारी थाने में संबंधित धाराओं में केस दर्ज हुआ है। इसके साथ ही डीएम एनपी सिंह ने रमाकांत को नोटिस जारी कर उनके बयान का वैज्ञानिक आधार पूछा है। इस नोटिस का जवाब उन्हें 7 दिनों के अंदर देना होगा।

Coronavirus: WHO ने युवाओं से कहा खुद को अमर न समझे…

मालूम हो भारत में कोरोना वायरस के मरीज तेजी से बढ़ रहे है। इस समय भारत में संक्रमित लोगों की संख्या 300 के पार पहुंच गयी है और ये संख्या प्रतिदिन तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में इस तरह की अफवाह से लोग गुमराह हो सकते है और सरकार द्वारा व WHO द्वारा जारी अडवाइजरी को ना मानकर संकट को बहुत बढ़ा सकते है। केंद्र सरकार ने पहले ही चेतावनी दी थी की अफवाह फ़ैलाने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। इसके बाद भी कुछ लोग अफवाह फैला रहे है। आप इस तरह की अफवाह पर ध्यान न दे और सरकार द्वारा दी गयी सलाह को माने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here