3 महीने से चल रहा शाहीन बाग प्रदर्शन हुआ खत्म ,पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को लिया हिरासत में

shaheen bagh
image source - google

पिछले 3 महीनों से लगातार चल रहा है शाहीन बाग के प्रदर्शन को आज खत्म करा दिया गया। आज मंगलवार को दिल्ली पुलिस भारी संख्या में शाहीन बाग पहुंची और प्रदर्शनकारियों से अपने-अपने घर जाने को कहा पर प्रदर्शनकारी नहीं माने। जिसके बाद सख्त कार्यवाही करते हुए पुलिस ने धरना स्थल पर लगे टेंट को उखाड़ फेंका और शाहीन बाग का मार्ग खाली करा दिया। इसके साथ ही जिद पर अड़े हुए प्रदर्शनकारियों को तुरंत हिरासत में ले लिया गया।

दिल्ली पुलिस ने ऐसा करोना वायरस की वजह से किया ।क्योंकि पूरी दिल्ली में इस समय धारा 144 लागू है। जिसकी वजह से किसी भी स्थान पर 34 से ज्यादा लोग एकत्रित नहीं हो सकते और साहिल बाद में तो सैकड़ों लोग एक साथ धरना स्थल पर बैठे हुए थे। जो कि उचित नहीं है ।क्योंकि इस स्थिति में करोना वायरस तेजी से फैल सकता है और हजारों लोगों को अपनी चपेट में ले सकता है। यह कदम ना सिर्फ प्रदर्शनकारियों के लिए उचित था बल्कि दिल्ली और पूरे देश के लिए भी आवश्यक था।

बच्चन परिवार के ताली-घंटी बजाने को लेकर यूजर्स ने किया ट्रोल

शाहीन बाग़ खाली कराना था आवश्यक

जिन देशों ने करोना वायरस को हल्के में लिया वह आज इसका परिणाम भुगत रहे हैं। अगर हम सिर्फ इटली की बात करें तो आज से एक महीना पहले इटली में संक्रमित लोगों की संख्या 50 भी नहीं थी और आज इटली में 63227 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित है और 6077 लोग अपनी जान गवा चुके हैं। यही नहीं दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका संक्रमण के मामले में इस समय तीसरे नंबर पर है। अमेरिका में इस समय 46145 लोग संक्रमित हैं और 582 लोग अपनी जान गवा चुके हैं। भारत में इस समय 504 लोग करोना वायरस से संक्रमित हैं और 10 लोग मारे जा चुके हैं। चीन इटली और अमेरिका के हालात इस समय देखते हुए। भारत सरकार द्वारा यह कदम उठाना बहुत आवश्यक था। क्योंकि थोड़ी सी भी लापरवाही पूरे देश को एक बड़े संकट में डाल सकती है। इसी वजह से शाहीन बाग का मार्ग जबरन खाली कराना पड़ा।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here