चीन में फिर बढ़ रहे कोरोना के मरीज, जानें कारण

coronavirus in china
image source - google

कोरोनावायरस जो चीन से निकल कर दुनिया भर में तबाही मचा रहा है। उस वायरस पर चीन ने बहुत हद तक काबू पा लिया है अब एक बार फिर चीन में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। चीन में 81953 लोग संक्रमित है और 3339 लोग मर चुके हैं। पिछले 24 घंटों में चीन में 46 नए मामले आए हैं और 48 घंटे में 100 से ज्यादा।

चीन में इस समय 1089 सक्रिय मामले हैं। जिनमें से 948 लोगों की स्थिति सामान्य है। जबकि 141 लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। इनको हर समय डॉक्टरों की निगरानी में रखा जा रहा है। चीन में सबसे ज्यादा मामले 11 फरवरी को 14108 आए थे। इसके बाद तेजी से मामले बढ़ने चालू हुए। लेकिन चीन ने इस पर जल्द काबू पा लिया और 5 मार्च के बाद 15 से 40 ही कोरोना के मरीज चीन में मिल रहे थे।इसकी वजह से चीन संक्रमण के मामले में पहले नंबर से आज छठे नंबर पर आ गया है पर अब फिर एक बार तेजी से कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं।

यूपी: अमित मोहन प्रसाद प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने कहा 410 में से 221 तबलीगी जमात…

मामले बढ़ने की वजह

चीन के नेशनल हेल्थ कमिशन के अनुसार अभी तक 77525 लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं पर जिन लोगों को इलाज के बाद घर भेजा गया, उनमें कोरोनावायरस के दोबारा लक्षण पाये गए और जांच करने पर पता चला कि वह फिर से संक्रमित हो गए हैं। एक बड़ी वजह है, चीन में संक्रमितों की संख्या बढ़ने की। बता दे इस समय अमेरिका, स्पेन, इटली, फ्रांस और जर्मनी कोरोना सबसे ज्यादा प्रभावित है। इन देशों में संक्रमितों की संख्या 1 लाख से 5 लाख तक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here