भारत में coronavirus से संक्रमित लोगों कि संख्या बढ़ी,स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

covid-19
image source - google

देश कि राजधानी दिल्ली में एक और व्यक्ति coronavirus से संक्रमित पाया गया है। जिसके बाद अब भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों कि संख्या बढ़कर 31 हो गयी है। दिल्ली में 28 लोगों का इलाज चल रहा है और 2 का राजिस्थान व एक का तेलंगाना में। इन सभी लोगों कि हालत सामान्य बानी हुई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा Helpline Number 01123978046 जारी किया गया है। इसके साथ ही एडवाइसरी भी जारी कि गयी है। कि सार्वजानिक सभाओ से दूर रहें और ज्यादा भीड़भाड़ वाली जगहों पर न जाएँ। यदि कोई कार्यक्रम का आयोजन करता है तो उसके आयोजकों को और स्थानीय प्रशासन को आवश्यक कदम उठाने होंगे। जैसे स्वच्छता,virus से बचने के लिए दिए गए दिशा-निर्देश का पालन करना आदि।

मालूम हो चीन में अभी तक 3000 से ज्यादा लोग मर चुके है और 90 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित है और 70 से ज्यादा देशों में Covid -19 (coronavirus) पहुँच चूका है। ये और न फैले इसके लिए कई देशों ने चीन के यात्रियों का वीजा रद्द कर दिया है। भारत ने भी चीन के साथ अन्य कई देश इटली,थाईलैंड,जापान आदि के लोगों के वीसा को रद्द किया है साथ ही लोगों को विदेश कि यात्रा न करने कि सलाह दी गयी है। दिल्ली में 5 वीं तक के स्कूलों को 31 मार्च तक कि बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही कई प्रिवेट कंपनियों में एम्प्लॉय को घर से काम करने के लिए कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here