Coronavirus : UP में आरक्षित किये गए 820 आइसोलेशन बेड

Coronavirus in UP
google

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस (CoronaVirus) के संक्रमण को लेकर पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया है। दुनिया भर में चीन के अंदर सबसे ज़्यादा कोरोना वायरस का संक्रमण फैला हुआ है। चीन से भारत आये 4 यात्रियों के नमूने एकत्र किए गए और पुणे स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV) को भेजे गए। सभी 4 नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिव है। चीन से वापस लौटने वाले यात्रियों के लिए पूरे राज्य में 820 आइसोलेशन बेड आरक्षित किए गए हैं। राज्य में आज तक कोरोना वायरस पर कोई पुष्टि का मामला सामने नहीं है। इन चारों संदिग्धों में लखनऊ, महाराजगंज, गाजियाबाद व मुजफ्फरनगर का एक एक यात्री था हालाँकि इन चारों में से किसी में भी इस वायरस का संक्रमण नहीं पाया गया है।

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग का कहनाहै कि “अब तक कोरोना वायरस प्रभावित देशों के 29 यात्रियों को जिला निगरानी इकाइयों द्वारा पहचाना और ट्रैक किया गया है और सभी को निगरानी में रखा गया है, ये सभी वर्तमान में स्वस्थ पाए गए हैं फिर भी उन्हें उनके घरों में आइसोलेशन में रखकर निगरानी की जा रही है”। एहतियात के तौर पर प्रदेश तथा सभी जिला मुख्यालयों पर 24 घंटे संचालित रहने वाले कंट्रोल रूम चालू किये गए हैं जिसमे मुख्यालय के कंट्रोल रूम का फोन नम्बर 18001805145 जारी किया गया है।

कोराना वायरस (coronavirus) से पूरी दुनिया में हाहाकार, बचने के लिए करें ये उपाय

प्रदेश सरकार ने सभी मेडिकल कालेजों को अलर्ट रहने के निर्देश जारी किये गए हैं और इनको चीन से लौटने वाले सभी संदिग्धों को अगले 28 दिनों तक निगरानी में रखने के लिए कहा गया है। राजधानी लखनऊ तथा वाराणसी के अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों सहित राज्य के सभी छह हवाई अड्डों पर कड़ी निगरानी की जा रही है। अब तक हवाई अड्डों पर 397 और सीमा चेक पोस्टों पर करीब 1.43 लाख यात्रियों की जांच की जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here