कल रहेगा जनता कर्फ्यू पर इन लोगों को 1000 रूपए व मुफ्त राशन देगी योगी सरकार

cm yogi
image source - google

उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने आज बड़ा ऐलान किया है। पूरी दुनिया इस समय कोरोना की मार झेल रही है। इसमें सबसे ज्यादा नुक्सान गरीब लोगों का हो रहा है। क्योंकि वो लोग रोज कमाते और रोज खाते है। ऐसे में उनको एक दिन भी काम न करके घर में रहना पड़े तो उनको बहुत नुकसान होगा। मुख्यंत्री योगी ने इस बात का ध्यान रखते हुए बड़ा फैसला लिया है की उत्तर प्रदेश के सभी श्रमिकों को एक-एक हजार रूपए सरकार देगी। इसके साथ ही मुफ्त में राशन भी सरकार उपलब्ध कराएगी।

इन लोगों को सरकार देगी बत्ता

सरकार के श्रम विभाग में पंजीकृत 3537000 लोगों को योगी सरकार एक-एक हजार रूपए उनके बैंक अकाउंट में DBT के माध्यम से भेजी जाएगी व ठेले, रेहड़ी और खोमचे लगाने वाले 1500000 लोगों को सरकार एक हजार रूपए व मुफ्त में राशन उपलब्ध कराएगी।

जो लोग श्रम विभाग में पंजीकृत नहीं हैं,उनके लिए एक कमिटी बनायीं जयेगी। जो उन लोगों को चिन्हित करेगी, जिनको सरकार द्वारा लाभ नहीं मिल पाया है। इसके साथ ही सरकार BPL परिवारों को 15 किलो चावल और 20 किलो गेहूं दिया जयेगा। जिन श्रमिकों के खाते नहीं खुले है उनके खाते खुलवाकर Labour Cess Fund’ से प्रतिमाह 1 हजार रूपए दिए जायेंगे।

Coronavirus : UP सरकार ने इन शहरों को सैनिटाइज़ करने का लिया फैसला

निजी क्षेत्र के संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी गयी है और निजी क्षेत्र के संस्थानों से अपील की गयी है की वो उनके पैसे न काटे। मुख्यमंत्री ने ये भी कहा की राज्य में खाद्यान्न सहित रोजमर्रा के इस्तेमाल की सामग्री की कमी नहीं है। जनता कर्फ्यू में भी किराना,मेडिकल स्टोर,हॉस्पिटल आदि खुले रहेंगे।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × five =