भारत में संक्रमित लोगों की संख्या 270 के पार,कल रहेगा कर्फ्यू

Coronavirus update
image source - google

coronavirus के मरीज भारत में भी तेजी से बढ़ रहे है। आज शनिवार को भारत में संक्रमित लोगों की संख्या 271 हो गयी है व मरने वालों की संख्या 5 है। बीते दो दिनों में भारत में 100 नए संक्रमण के मामले आये है और ये आंकड़ा लगातार बढ़ रही है। जोकि बहुत चिंता का विषय है। संक्रमण के मामले में भारत विश्व के देशों में 47 नम्बर पर है। वहीँ चीन,इटली,स्पेन,यूएसए और जर्मनी टॉप 5 में है।

जनता कर्फ्यू

कल 22 मार्च को जनता कर्फ्यू रहेगा और इसका पालन सभी देशवासियों को करना है। पीएम मोदी ने देश को सम्बोधित करते हुए इसकी जानकारी दी थी और राज्य सरकारों से अपील कि की जनता कर्फ्यू का सरकारें पालन करवाएं। मालूम हो 22 मार्च को आपको घर में ही रहना है और अगर कोई आवश्यक काम हो तभी बाहर जाये। ध्यान रखें की वापस आते ही अपने हाथों को अच्छे से धुले। अभी भारत में Coronavirus दूसरे चरण में है और यदि किसी एक ने भी लापरवाही की तो उसका खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ेगा।

Coronavirus : UP सरकार ने इन शहरों को सैनिटाइज़ करने का लिया फैसला

मालूम हो इस समय महाराष्ट्र में coronavirus से संक्रमित लोगों की संख्या सबसे ज्यादा है। इसके बाद दिल्ली,राजस्थान, उत्तर प्रदेश ,कर्नाटक,और लद्दाख है। महाराष्ट्र में तो कल 4 शहरों को लॉकडाउन कर दिया गया है व दिल्ली में सभी शॉपिंग मॉल को बंद कर दिया गया है। सिर्फ मेडिकल स्टोर,किराना की दुकान,सब्जी की दुकान आदि खुली रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here