अमेरिका में CORONAVIRUS ने मचाई तबाही, संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख के पार

america coroavirus cases
image source - google । image by theverge

Coronavirus से इस समय अमेरिका में हाहाकार मचा हुआ है। पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमित लोग इस समय अमेरिका में है। पिछले 24 घंटों में अमेरिका में 24000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अब Coronavirus से संक्रमित लोगों की संख्या 104205 हो गई है और मरने वालों की संख्या 1701 हुई है। सिर्फ एक हफ्ते पहले अमेरिका में मरीजों की संख्या 60000 के आसपास थी पर अब 100000 के पार पहुंच गई है। अगर इसी तरह संक्रमित लोग बढ़ते रहे तो अमेरिका में भी हॉस्पिटल में जगह नहीं होगी और वेंटीलेटर्स की कमी पड़ जाएगी। इस समय अमेरिका में 1 लाख से डेढ़ लाख तक ही वेंटिलेटर है।

इसके बाद दूसरा सबसे ज्यादा संक्रमित देश इटली है। जहां पर संक्रमित लोगों की संख्या इस समय 86498 है और मरने वालों की संख्या 9134 हुई है। इटली में भी 24 घंटे पहले संक्रमित लोगों की संख्या 75 हजार थी पर अब 86 हजार के पार पहुंच गई है। अमेरिका संक्रमण के मामले में पहले नंबर पर हैं पर इटली मृत्यु दर के मामले में पहले नंबर पर है अभी तक दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें कोरोना वायरस की वजह से इटली में हुई है।

लॉकडाउन के कारण शराब न मिलने पर मजदूर ने की सुसाइड

चीन अब संक्रमण के मामले में तीसरे नंबर पर है। चीन ने कोरोना वायरस के फैलने पर अब बहुत हद तक काबू पा लिया है। पिछले 24 घंटों में बाकी देशों में हजारों नए मामले सामने आए हैं पर चीन में सिर्फ 30 से 70 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। वहीं मरने वालों की संख्या चीन में 3295 है। इसके बाद जिन देशों में सबसे तेजी से कोरोनावायरस अपने पांव पसार रहा है उनके नाम है – स्पेन, जर्मनी, फ्रांस, ईरान, ब्रिटेन, स्विजरलैंड, साउथ, कोरिया, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, तुर्की, कनाडा, पुर्तगाल, नॉर्वे, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, स्वीडन, इजरायल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here