coronavirus: चीन के नागरिकों का वीजा भारत ने किया…

coronavirus
image source - google

कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। चीन में अब तक 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। पूरी दुनिया इस वायरस को लेकर चिंतित है। भारत ने भी coronavirus को लेकर सख्त कदम उठाया है। भारत ने 5 फ़रवरी से पहले के सभी चीनी नागरिकों के वीजा को सस्पेंड कर दिया है। बता दें अभी तक एयरपोर्ट पर चीन से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही थी और अब चीनी नागरिकों के भारत आने पर रोक लगा दी है। हालाँकि हांगकांग,ताईवान,मकाऊ से भारत आने वालों के वीजा को सस्पेंड नहीं किया गया है।

coronavirus से दुनिया भर में अभी तक 28000 से ज्यादा लोग संक्रमित हुए है और बुधवार को चीन में 73 और लोगों की इससे मौत हो गयी। वहीँ चीन ने अब वायरस को रोकने की जिम्मेदारी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी को दे दी है। वुहान शहर में पहले से ही यातायात बंद है। ट्रेन ,प्लेन और बस किसी को शहर में जाने की अनुमति नहीं है और न बाहर जाने की। वुहान में और उसके आस-पास के शहरो में मरीजों की संख्या में वृद्धि होते देख चीन ने 6 दिनों में 1000 बेड का अस्पताल भी तैयार कर लिया है। हालांकि इसमें इससे ज्यादा लोगों का इलाज किया जा रहा है।

Thatstamil : Online Tamil news, One India Tamil News

अमेरिका करेगा मदद

अमेरिका के राष्ट्रपति ने एक भाषण में कहा की अमेरिका चीन की मदद करेगा कोरोना वायरस से निपटने के लिए। मालूम हो की चीन में ये वायरस वुहान शहर से आया है, वैज्ञानिकों ने इसकी वजह चमगादड़ और सापों को बताया। क्योंकि चीन में ये खाना आम बात है। वहीँ एक रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है की Coronavirus वुहान की एक लैब से निकला है, जहाँ पर कई तरह के वायरसों पर रीसर्च की जाती थी।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 − seven =