coronavirus का चीन में आतंक,जाने वजह

corona virus
image source - google

चीन के बड़े शहर वुहान से दुनिया भर में Corona virus फ़ैल गया है और इससे मरने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है। चीन में अभी तक 20 हजार लोग इस वायरस से संक्रमित है और 425 लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया भर के वैज्ञानिक इसका इलाज खोजने में लगे हुए है पर अभी तक उनको सफलता नहीं मिली है। भारत में भी इस वायरस से संक्रमित दो मरीज मिले है।

corona आया कहाँ से

coronavirus पैदा होने की दो वजह बताई गयी है। एक की ये वायरस वुहान शहर की शीफूड मार्केट से आया है। वहीँ एक रिपोर्ट में कहा गया है की corona वुहान शहर में स्थित ‘वुहान इंस्टिट्यूट ऑफ वायरलॉजी नैशनल बायोसेफ्टी लैब’ से आया है। इस लैब में कई तरह के खतरनाक वायरसों पर रिसर्च की जाती है। कुछ लोग दावा कर रहे थे की इस लैब में गलत प्रयोग की वजह से ये वायरस फैला है। हालाकिं चीन ने इस बात से इनकार कर दिया । ज्यादातर लोगों का मानना है की corona सांपो और चमगादड़ों से इंसान में आया है। बता दें चीन में सांप और चमगादड़ को बहुत खाया जाता है।

Coronavirus : UP में आरक्षित किये गए 820 आइसोलेशन बेड

वहीँ कुछ लोग इस वायरस को ऊपर वाले के द्वारा दिया गया दंड बता रहे है। चीन में बेरहमी से जानवरों को मारा जाता है। ऐसा कोई जानवर नहीं होगा जो चीन में खाया न जाता हो। सोशल मिडिया पर अपने इसकी कई वीडियो भी देखी होंगी, जहाँ जानवरों को मारने के साथ-साथ उनको जिन्दा भी चीन के लोग खा जाते है। ऑक्टोपस ,मछली ,डॉग ,सांप ,बिछु,भालू आदि। अब चीन में इन जीवों को बिना मारे जिन्दा भी खाया जाने लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here