दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना मरीजों के मामले पर गृह मंत्री ने सीएम के साथ बुलाई बैठक

amit shah meeting with delhi cm
image source - google

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले हर रोज बढ़ते जा रहे हैं। इसको लेकर अब गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ हाई लेवल बैठक बुलाई है। यह बैठक कल 14 जून को सुबह 11:00 बजे होगी। इस बैठक में गृहमत्री, सीएम अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, एम्स के डायरेक्टर रणदीप, उपराज्यपाल मौजूद रहेंगे।

दरअसल केंद्र शासित प्रदेश होने के वजह से दिल्ली सरकार को केंद्र सरकार के साथ तालमेल करना पड़ता है। दिल्ली की स्वास्थ्य सेवा, एमसीडी और कई सारे अस्पताल केंद्र सरकार के अंतर्गत आते हैं। ऐसे में दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को रोकने के लिए केंद्र सरकार की भी जिम्मेदारी बनती है।

सुप्रीम कोर्ट की दिल्ली सरकार को फटकार

कल शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में हो रही करो ना क्यों और संक्रमित लोगों के इलाज को लेकर दिल्ली सरकार को फटकार लगाई थी। दरअसल दिल्ली के अस्पतालों से कई ऐसे फोटो और वीडियो सामने आए जिसमें देखा गया कि इलाज करा रहे मरीजों के साथ कोरोना से हुई मृत लोगों के शरीर को भी रखा जा रहा है और प्रतिदिन कोरोना टेस्ट में भी कमी की गई है। जिसकी वजह से सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई थी और नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

बता दें दिल्ली में इस समय कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 36824 है। जिनमें से 22212 सक्रिय मामले हैं और अभी तक 13398 लोग स्वस्थ हुए हैं। कोरोना महामारी से अब तक राजधानी में 1214 लोगों की मृत्यु हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here